नई दिल्ली: 11 से दिल्ली में साहित्य अकादमी का साहित्योत्सव, शिरकत करेंगे तीन राज्यपाल

11 से दिल्ली में साहित्य अकादमी का साहित्योत्सव, शिरकत करेंगे तीन राज्यपाल
  • उत्सव में शिरकत करेंगे तीन राज्यों के राज्यपाल
  • साहित्य अकादमी के साहित्योत्सव का आयोजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साहित्य अकादमी की ओर से प्रति वर्ष आयोजित होने वाले ‘साहित्योत्सव’ में इस बार केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान सहित तीन राज्यों के राज्यपालों की भागीदारी रहेगी। इस वर्ष साहित्योसव का आयोजन राजधानी में 11 से 16 मार्च के बीच हो रहा है।

साहित्य अकादमी के सचिव के श्रीनिवासराव ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अकादमी इस वर्ष 70 वर्ष पूरे कर रही है और इस अवसर को यादगार बनाने के लिए अकादमी की कोशिश इसे विश्व के सबसे बड़े साहित्योत्सव के रूप में मनाने की है।

इस उत्सव में 190 से अधिक सत्रों में 1,100 से अधिक प्रसिद्ध लेखक और विद्वान भाग लेंगे। इसमें देश की 175 से अधिक भाषाओं का भी प्रतिनिधित्व होगा। उन्होंने कहा कि साहित्योत्सव में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, छत्तीसगसढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस विशेष रूप से भाग लेंगे।

साहित्योत्सव की शुरूआत अकादमी की वर्षभर की प्रमुख गतिविधियों की प्रदर्शनी से होगा। श्रीनिवासराव ने बताया कि उत्सव का मुख्य आकर्षण साहित्य अकादमी पुरस्कार 2023 अर्पण समारोह होगा, जो 12 मार्च को कमानी सभागार में आयोजित होगा।




Created On :   6 March 2024 2:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story