निर्देश: नाग नदी स्वच्छता प्रकल्प के काम को गति देकर पूरा करें : गडकरी

नाग नदी स्वच्छता प्रकल्प के काम को गति देकर पूरा करें  : गडकरी
  • केंद्रीय मंत्री नेे विविध विभागों की बैठक में दिए निर्देश
  • ऑरेंज स्ट्रीट समेत अन्य विकासकार्यों का लिया जायजा
  • विविध विभागों की ली जानकारी

कीडिजिटल डेस्क, नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने नाग नदी प्रकल्प के काम को गति देने के निर्देश दिए। यह प्रकल्प उनके महत्वाकांक्षी प्रकल्पों में एक है। इस प्रकल्प के लिए 2434 करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं।

एक-दूसरे के साथ समन्वय बनाकर करें समस्या हल : रवि भवन में गडकरी ने विविध विभागों के विकासकार्यों का जायजा लिया। उन्होंने सभी विभागों से एक-दूसरे के साथ समन्वय साधकर तकनीकी दिक्कतों को हल करने के निर्देश दिए। एनएमआरडीए से अपने कार्यक्षेत्र का गंदा पानी नदी में न जाए, इसके लिए आवश्यक उपाययोजना करने के निर्देश दिए। नाग नदी का प्रदूषण कम करने के लिए गंदा जल निकासी व्यवस्था अद्यतन करने की सूचना दी। प्रकल्प का आर्थिक व तकनीकी मूल्यांकन पूरा होने की अधिकारियों ने जानकारी दी। शहर के जलकुंभ व जलापूर्ति की गडकरी ने जायजा लिया।

वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश : ऑरेंज सिटी स्ट्रीट विकसित करने के प्रकल्प में निविदा जारी करने में लापरवाही पर अधिकारियों को नसीहत दी। दही बाजार, लोहा ओली, पोहा ओली, अनाज बाजार, हरी गंगा, कॉटन मार्केट, संतरा मार्केट, नेताजी मार्केट, डीक दवाखाना विकासकार्यों की डीजाइन अंतिम चरण में पहुंचने व जल्द ही निविदा निकालने की अधिकारियों ने हामी भरी। रामजी पहलवान रास्ता, एलआईसी चौक, जूना भंडारा रोड की भूमिअधिग्रहण प्रक्रिया की गति बढ़ाकर रेलवे स्टेशन मार्ग के दुकानदाराें की स्थायी वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक में विधायक मोहन मते, जिलाधिकारी डॉ. विपीन इटनकर, महामेट्रो के प्रबंधन संचालक श्रावण हार्डीकर, मनपा आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी, एमएसआईडीसी के प्रबंध संचालक डॉ. ब्रजेश दीक्षित, लोककर्म विभाग के मुख्य अभियंता दिनेश नंदनवार आदि उपस्थित थे।

दत्ता मेघे ने किया आह्वान, अफवाहों पर ध्यान न दें : शहर में चल रही अलग-अलग अफवाहों से सावधान करते हुए वरिष्ठ नेता दत्ता मेघे के जनसंपर्क कार्यालय की ओर से कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। कार्यालय ने कहा कि दत्ता मेघे का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने से वे पिछले एक महीने से राजनीतिक और सार्वजनिक कार्यक्रम में उपस्थित नहीं रह पाए। डॉक्टरों ने उन्हें बेड रेस्ट की सलाह दी है। जिस कारण वे बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति को लेकर राजनीतिक क्षेत्र में गलत अर्थ निकाल कर अफवाहें फैलाई जा रही हैं। दत्ता मेघे ने आह्वान किया कि कार्यकर्ता इन अफवाहों पर ध्यान न दें और न विश्वास करें।

Created On :   19 Jun 2024 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story