मंदिर पर झंडा लगाते समय लगा करंट , तीन की मृत्यु

मंदिर पर झंडा लगाते समय लगा करंट , तीन की मृत्यु
  • दो लोग बाल-बाल बचे
  • पिपरी मेघे गांव की घटना

डिजिटल डेस्क, वर्धा। तुलजा भवानी मंदिर पर झंडा लगाते समय 33 केवी बिजली तार की चपेट में आने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई। दिल दहलानेवाली घटना शहर से सटे पिपरी मेघे गांव में 30 अगस्त की सुबह हुई। एक साथ तीन लोगों की मृत्यु होने से रक्षाबंधन त्यौहार के दिन पूरा पिपरी गांव शोक में डूब गया। घटना में अन्य दो लोग बाल-बाल बच गए। मृतकों में पिपरी मेघे निवासी अशोक सावरकर (55), बालू शेर (60) व सुरेश झिले (33)शामिल हैं।

बता दे कि, वर्धा शहर से सटे पिपरी मेघे बड़ा गांव है। इस गांव में वर्धा-आर्वी रोड पर तुलजा भवानी माता का मंदिर है। जहां प्रतिदिन दर्शनार्थ श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। गांव के लोग भी मंदिर में जाकर अपनी सेवा प्रदान करते हैं। मान्यता के तहत हर पूर्णिमा पर मंदिर के ऊपर झंडा लगाने की परंपरा है। इसी परंपरा के तहत बुधवार को राखी पूर्णिमा होने से गांव के लोगों ने झंडा लगाने की तैयारी शुरु की। इस दौरान अशोक सावरकर, बालू शेर, सुरेश झिले सहित अन्य दो कुल पांच लोग मंदिर के कलश के ऊपर झंडा लगाने के लिए चढ़े। झंडा गिर न जाए इसलिए बांस के बदले लोहे का पाइप लेकर ऊपर चढ़े। मंदिर के 25 फुट उंचाई पर यह झंडा लगाने का काम चल रहा था। वहीं पास से ही 33 केवी की बिजली लाइन भी गई है। सुबह 9 बजे झंडा लगाते समय भारी पाइप पांचों लोग संभाल नहीं सके। जिससे यह पाइप 33 केवी के बिजली तार पर जा गिरा। जैसे ही पाइप तार पर गिरा वैसे ही दो लोग दूसरी तरफ गिर गए। परंतु अशोक सावरकर, बालू शेर व सुरेश झिले तीनों को करंट लगने से पाइप के साथ ही नीचे गिर गए। इस हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हुए। घटना ध्यान में आते ही आस-पास के लोग मदद के लिए दौड़े लेकिन तब तक एक की मौके पर ही मौत हो गई तथा अन्य दो ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मातम में डूबा पिपरी मेघे गांव

मृतकों में अशोक सावरकर, बालू शेर दोनों पिपरी मेघे गांव के निवासी है। वहीं सुरेश झिले पिपरी गांव में काम करने के लिए आता था। राखी पूर्णिमा होने से हर कोई त्यौहार की तैयारी में जुटा था। सुबह जल्दी से झंडा लगाकर सभी त्यौहार मनाने वाले थे। परंतु अचानक ऐसा हादसा हुआ कि तीनों की मौत हो गई। जैसे ही घटना सामने आयी वैसे ही परिसर में देखनेवालों की भीड़ जमा हो गई। तीनों के मृत्यु की सूचना गांव में मिलते ही पूरा गांव शोक में डूब गया।

Created On :   30 Aug 2023 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story