खींचतान: लाड़ली बहन योजना को लेकर जुबानी जंग, भाजपा बोली कांग्रेस झूठी, कांग्रेस का तंज अपनी कुर्सी योजना चलाने का प्रयास

लाड़ली बहन योजना को लेकर जुबानी जंग, भाजपा बोली कांग्रेस झूठी, कांग्रेस का तंज अपनी कुर्सी योजना चलाने का प्रयास
  • 15 अगस्त को अवकाश के दिन शासनादेश जारी करने पर राजनीति
  • वडेट्टीवार ने कहा योजना नहीं प्रचार पर फूंक रहे करोड़ों
  • योजना को लेकर जनता से सजग रहने का आवाहन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेरी लाड़ली बहन योजना को लेकर राज्य में राजनीतिक दलों के बीच जमकर जुबानी जंग चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव के पहले यह मुद्दा सबसे अधिक गर्माया हुआ है। भाजपा ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर झूठे होने और झूठ फैलाने का आरोप लगाया है वहीं कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि भाजपा के नेतृत्व में महायुति गठबंधन अपनी कुर्सी योजना चला रहा है। विविध योजनाओं को लेकर जनता से सजग रहने का आवाहन किया जा रहा है। एक ओर कहा जा रहा है कि इन योजनाओं को लेकर किसी तरह के भ्रम में न रहे। गलत आवेदन फार्म न भरे। वहीं दूसरी ओर दावा किया जा रहा है कि योजना का लाभ केवल चुनाव तक सीमित है। इस बीच मेरी लाडली बहन योजना के तहत चयनित लाभार्थियों के बैंक खाते में दो माह की निधि जमा होने लगी है। प्रचार पर भी जोर दिया जा रहा है।

भाजपा का निशाना : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर स्थित भाजपा मुख्यालय के सामने झंडावंदन कार्यक्रम में कहा कि कल्याणकारी योजनाओं को लेकर कांग्रेस झूठ फैला रही है। योजना को रोकने के लिए कुछ लोगों को कोर्ट तक भिजवाया जा रहा है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल भ्रमित है। उन्हें चुनाव के पहले ही पराजय दिखने लगी है। इसलिए मेरी लाडली बहन योजना को लेकर झूठा प्रचार किया जा रहा है।

मेरी कुर्सी योजना : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि भाजपा व उसके सहयोगी दल मेरी कुर्सी योजना पर काम कर रहे है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को उनकी पार्टी के कार्यकर्ता अगले मुख्यमंत्री कह रहे हैं। भाजपा की ओर से बताया नहीं जा रहा है कि उनका मुख्यमंत्री कौन होगा। लाडली बहन योजना को लेकर महायुति में ही श्रेय लूटने की राजनीति चल रही है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के बोल : विधानसभा मे नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्‌टीवार ने कहा है कि लाडली बहन योजना की पहली किश्त सरकार ने जारी की है। लेकिन उस योजना के प्रचार विज्ञापनों पर 199 करोड 81 लाख रुपये खर्च कर दिए है। हालत यह है कि 15 अगस्त को अवकाश के दिन भी सरकार ने खर्च के लिए जीआर जारी किया। 250 करोड के खर्च के जीआर में 199.81 करोड का खर्च केवल लाडली बहन योजना के प्रचार पर होगा।

Created On :   16 Aug 2024 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story