शिक्षा: नागपुर जिला परिषद व मनपा के विद्यार्थियों को मिलेंगे शूज और सॉक्स

नागपुर जिला परिषद व मनपा के विद्यार्थियों को मिलेंगे शूज और सॉक्स
  • प्रति विद्यार्थी 170 रुपए दिए जाएंगे
  • लाभार्थियों की संख्या 92970
  • 1 करोड़ 58 लाख की निधि प्राप्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिला परिषद और महानगरपालिका स्कूल के विद्यार्थियों को जल्द ही शूज और सॉक्स मिलनेवाले हैं। 1 करोड़, 58 लाख, 4900 रुपए निधि जिले को प्राप्त हुई है। जिला परिषद गटशिक्षणाधिकारी के खाते में निधि जमा करेगी। स्कूल अपने स्तर पर खरीदी करेंगे। खरीदी के बिल पंचायत समिति स्तर पर जमा करने के बाद संबंधित सप्लायर के खाते में रकम अदा की जाएगी। समग्र शिक्षा अभियान के माध्यम से शूज-सॉक्स के लिए निधि उपलब्ध कराई गई है।

मनपा के 10 हजार 760 छात्र : जिले में जिला परिषद, नगर परिषद, महानगरपालिका स्कूल के 92 हजार 970 विद्यार्थी शूज और सॉक्स के लाभार्थी हैं। पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को शालेय गणवेश के साथ शूज और सॉक्स नि:शुल्क दिए जाते हैं। प्रति विद्यार्थी 170 रुपए दिए जाएंगे, उसमें एक जोड़ी शूज और 2 जोड़ी सॉक्स खरीदे जाएंगे। जिला परिषद के 82 हजार 210 और मनपा के 10 हजार 760 विद्यार्थियों को शूज-सॉक्स दिए जाएंगे।

पहले दिन किताबें मिलेंगी, गणवेश का ठिकाना नहीं : स्कूल खुलने पर पहले दिन शूज-सॉक्स और किताबें विद्यार्थियों को मिलेंगी। समूह साधन केंद्र पर किताबें पहुंच गई हैं। वहां से मुख्याध्यापकों को स्कूल ले जाने की सूचना दी गई है। स्कूल में किताबें पहुंचाने की जिम्मेदारी सप्लायर की है। मुख्याध्यापकों को समूह साधन केंद्र से किताबें ले जाने का फरमान जारी करने पर नाराजगी है। इस बीच, अनेक मुख्याध्यापकों ने वरिष्ठों के आदेश का पालन कर किताबें ले जाने की जानकारी है। गणवेश मिलने का अभी तक कोई ठिकाना नहीं है। एक गणवेश का कटा हुआ कपड़ा स्कूल के सुपुर्द कर स्कूल प्रबंधन पर सिलाई की जिम्मेदारी डालने का निर्णय लिया गया है। अभी तक स्कूलों को कपड़ा नहीं मिलने से पहले दिन विद्यार्थियों को गणवेश मिलने की दूर-दूर तक संभावना नहीं है।


Created On :   19 Jun 2024 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story