राजनीति: एक मंच पर आए धुर विरोधी नेता, महायुति के उम्मीदवार को जिताने के लिए कसी कमर

एक मंच पर आए धुर विरोधी नेता, महायुति के उम्मीदवार को जिताने के लिए कसी कमर
  • धुर विरोधी नेता एक मंच पर आकर एकसाथ कम करेंगे
  • टिंगरे और पठारे विधानसभा चुनाव में प्रतिद्वंद्वी रह चुके हैं

डिजिटल डेस्क, पुणे. राजनीति भी क्या चीज है, वह जो न कराए इन नेताओं से। किसने सोचा था कि एक-दूसरे के धुर विरोधी नेता एक मंच पर आकर एकसाथ कम करेंगे। ऐसा नजारा दिखा पुणे के वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र में। जब मौजूदा राकांपा (अजित) विधायक सुनील टिंगरे और उनके सामने चुनाव हार चुके भाजपा के पूर्व विधायक जगदीश मुलिक एक मंच पर नजर आए। वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र में महायुति के दलों ने एक बैठक की और पुणे लोकसभा उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल को बड़े अंतर से जिताने के लिए अभियान शुरू करने की योजना बनाई। बैठक में भाजपा के पूर्व विधायक जगदीश मुलिक, राकांपा के विधायक सुनील टिंगरे और पूर्व विधायक बापू पठारे पहली बार एक साथ मंच पर आए। टिंगरे और पठारे विधानसभा चुनाव में प्रतिद्वंद्वी रह चुके हैं।

मुरलीधर मोहोल को भारी बहुमत दिलाने का किया प्रण

बैठक में शामिल नेताओं ने मुरलीधर मोहोल को भारी बहुमत दिलाने का फैसला किया। लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर भाजपा के पूर्व विधायक जगदीश मुलिक नाराज चल रहे थे। मुरलीधर मोहोल मुलिक के आवास पर गए और उनसे मुलाकात की। इसके बाद मुलिक ने वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र में उनका प्रचार करने का निर्णय लिया है। मुरलीधर मोहोल को अपने चुनावी अभियान की योजना बनाने के लिए पार्टी नेताओं ने अलग से समय दिया था। इसे लेकर उन्होंने विश्रांतवाड़ी में स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में बापू पठारे, पूर्व नगरसेवक गणेश बिडकर, अनिल टिंगरे, पूर्व नगरसेविका उषा कलमकर, वसानी सतीश म्हस्के, बंडू खांदवे और आरपीआई के पूर्व नगरसेवक डॉ. देवेंद्र सिद्धार्थ धेंडे, अयूब शेख उपस्थित थे।

जगदीश मुलिक, पूर्व भाजपा विधायक, वडगांव शेरी विधानसभा क्षेत्र के मुताबिक छह विधानसभा क्षेत्रों से भाग लेने वाले दलों के मुख्य समन्वयकों का चयन कर अभियान की योजना बनाई जाएगी। बीजेपी के पूर्व सांसद गिरीश बापट ने 2019 के लोकसभा चुनाव में वडगांव शेरी से बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। विधायकों और पूर्व नगरसेवकों ने इस वर्ष के लोकसभा चुनाव में वडगांव शेरी से अधिक वोट प्राप्त करने का दृढ़ संकल्प लिया है।


Created On :   15 April 2024 2:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story