छापा: खर्रा बनाकर थोक में सप्लाई करता था आरोपी, पुलिस ने छापा मारकर माल सहित पकड़ा

खर्रा बनाकर थोक में सप्लाई करता था आरोपी, पुलिस ने छापा मारकर माल सहित पकड़ा
  • मिनी कारखाने से बोरा भर खर्रा जब्त
  • कार्रवाई से पान टपरी संचालकों में हड़कंप
  • प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कामठी के वारिसपुरा स्थित एक मकान में पुलिस ने छापा मारकर बोराभर खर्रा जब्त किया। कार्रवाई से परिसर के पानटपरी चालकों में हड़कंप मच गया है। जूनी कामठी थाने में खाद्य व सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

कमरे में चल रहा था : आरोपी असलम बेग सिकंदर बेग (38), वारिसपुरा कामठी निवासी थोक में खर्रे बनाकर पान टपरियों पर सप्लाई करता था। गश्त के दौरान संबंधित थाने के पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि, परिसर में एक मेडिकल स्टोर्स के ऊपर कमरे में खर्रा सप्लाई का मिनी कारखाना चल रहा है। खर्रा प्रतिबंधित तंबाकू मिश्रित है। इसे गंभीरता से लेकर पुलिस ने छापा मारा। कार्रवाई के दौरान असलम के कब्जे से बोरा भर खर्रा जब्त किया गया हैं। उससे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि, वह प्रतिबंधित माल कहां से खरीदता था। हालांकि प्रतिबंधित तंबाकू और पान मसाले शहर की सीमा से सटे मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ से लाने की आशंका है।

कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी : इस कार्रवाई की भनक परिसर के अन्य पान टपरी वालों को लगने से उनमें हड़कंप मचा हुआ है। उन्हें भी कार्रवाई का डर सता रहा था। उल्लेखनीय है कि, शहर पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र सिंगल और मनपा ने संयुक्त रूप से शहर को नशा मुक्त करने का अभियान छेड़ रखा है। इस ताजा कार्रवाई में असलम बेग को गिरफ्तार कर उससे 30 हजार रुपए का प्रतिबंधित माल जब्त किया गया है। शनिवार को उसे कामठी की अवकशकालीन अदालत में पेश किया गया। पुलिस आयुक्त आयुक्त ने कार्रवाई निरंतर जारी रहने की चेतावनी प्रतिबंधित तंबाकू और पान मसाला विक्रेताओं को दी है। बता दें कि पिछले कुछ माह से शहर में एमडी सत्करी, तंबाकू तस्करी और सुपारी तस्करी तेजी से बढ़ी है। पुलिस कार्रवाई पर इसे लेकर सवाल भी उठते रहे हैं।


Created On :   10 Aug 2024 3:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story