दबिश: मकान का ताला तोड़कर चोरी करनेवाले गिरफ्तार

मकान का ताला तोड़कर चोरी करनेवाले गिरफ्तार
आरोपियों से चोरी के 5 मामले उजागर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। यशोधरानगर इलाके में बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी करनेवाले दो आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपियों के नाम ऋषभ चंद्रशेखर कावरे (22) नजूल ले-आऊट, प्लाॅट नं. 38, जरीपटका, नागपुर और तपीश राहुल बागड़े (21) नजूल ले-आऊट, एन.एम.सी. ग्राऊंड के पास, जरीपटका, नागपुर निवासी है। दोनों आरोपियों से पुलिस ने करीब 1 लाख 78 हजार 350 रुपए का माल जब्त किया है। आरोपियों से चोरी के 5 मामले उजागर किए गए हैं।

परिवार के साथ कोलकाता गए थे : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिवकृपा सोसाइटी, यशोधरा लाॅन के पीछे, भिलगांव निवासी पंकज नितगोपाल पाल (57) ने यशोधरानगर में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी मां की मृत्यु होने की खबर मिलने पर गत 25 अप्रैल से 12 मई 2023 के दरमियान घर को ताला लगाकर परिवार के साथ कोलकाता गए थे। इस दौरान उनके घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर घर से टेबल व मंदिर में रखी चांदी की मूर्ति, सिक्के, पानी की मोटर, कार की चाबी, एच. पी. कंपनी का लैपटाॅप, दो हार्डडिस्क, दो मोबाईल, 3 घड़ियां व नगदी 8 हजार रुपए सहित करीब 55,425 रुपए का माल चुराकर ले गया। यशोधरानगर पुलिस ने उस समय अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 454, 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया था।

चोरी करने की बात कबूल की : यशोधरानगर पुलिस ने इस मामले में गत 27 दिसंबर को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिलने पर जाल बिछाकर होंडा बर्कमैन दाेपहिया वाहन क्रमांक एम.एच. 49 सी.ई. 6613 पर जा रहे आरोपी ऋषभ चंद्रशेखर कावरे और उसके दोस्त तपीश राहुल बागड़े को रोका। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में पंकज पाल के घर चोरी करने की बात कबूल की। आरोपियों ने पंकज पाल के घर के अलावा यशोधरानगर में दो अन्य सेंधमारी और बेलतरोडी में भी दो चोरी सहित 5 चोरियां करने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस परिमंडल 5 के उपायुक्त निकेतन कदम, सहायक पुलिस आयुक्त संतोष खांडेकर के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। यशोधरानगर के वरिष्ठ थानेदार ज्ञानेश्वर भेदोडकर के नेतृत्व में सहायक पुलिस िनरीक्षक विलास मोटे, उपनिरीक्षक सचिन भालेराव, सूरज सिरसाट, हवलदार किशोर देवांगन, राहुल बोंद्रे, संदीप वानखेडे, प्रफुल्ल चिंतले, मनीष झरकर, सीतेश चौरसिया, पंकज पराते व गोकुल ने कार्रवाई की।

Created On :   29 Dec 2023 7:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story