Nagpur News: सड़कें हुई बदहाल, दक्षिण-पश्चिम के विधायक लापता, नागरिकों ने लगाए आरोप

सड़कें हुई बदहाल,  दक्षिण-पश्चिम के विधायक लापता, नागरिकों ने लगाए आरोप
  • सीमेंट सड़क का काम छोड़ा अधूरा, गड्ढों में पानी जमा
  • मच्छरों का प्रकोप, संक्रामक बीमारियों का बढ़ा खतरा
  • जनता शिकायत करे तो किससे, सुनने वाला कोई नहीं

Nagpur News दक्षिण व पश्चिम नागपुर के विधायक लापता हो चुके है। सुनकर अजीब लगता है। आमजनों ने जिन्हें वोट देकर विधायक बनाया अब उनकी एक झलक देखने नागरिक तरस रहे है। ऐसा सीटू राज्य काउंसिल के अध्यक्ष राजेंद्र साठे ने कहा है। उन्होंने एक निवेदन में बताया है कि नागपुर के शताब्दीनगर में पिछले कुछ समय से सीमेंट सड़क निर्माण का काम किया जा रहा है। कुछ बनकर तैयार हो चुकी है। वहीं कुछ सड़कों को काम आधा-अधूरा छोड़ा गया है। इन रास्तों पर अब गड्‌ढे हो चुके है। इस कारण अब वहां पानी जमा रहता है। जमा पानी में मच्छरों का प्रकोप बढ़ चुका है। एक तरफ महानगर पालिका व स्वास्थ्य विभाग मच्छरों का प्रकोप रोकने और संक्रमित बीमारियों से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह देती है। वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक यंत्रणा की लापरवाही, ठेकेदारों की मनमानी के चलते शहर के कुछ क्षेत्रों का हाल खराब हो चुका है।

आधा काम छोड़ने से परेशान लोग : साठे ने बताया कि महानगर पालिका के अधिकारी शताब्दीनगर की सड़कों और वहां के गड्‌ढों को लेकर गंभीर नहीं है। यहां के निवासी आनंद सुटे के मकान से लेकर थॉमस् के मकान तक सीेवेज लाइन का काम कर सीमेंट रास्ता बनाने की मांग की जा रही है। बार-बार मांग करने के बावजूद नागरिकों की समस्या की अनदेखी की जा रही है। मनपा के अधिकारी व दक्षिण-पश्चिम के विधायकों को भी बार-बार नागरिकों की तरफ से पत्र दिया गया है।

साठे ने बताया कि नागरिक कृति समिति के महेंद्र वासनिक ने कई बार पत्र दिया है। लेकिन उनके क्षेत्र में मनपा व विधायकों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा। अब नागरिकों में यह चर्चा आम हो चुकी है कि दक्षिण व पश्चित नागपुर के विधायक लापता हो चुके है। नागरिकों की समस्या जल्दी हल नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। स्थानीय नागरिक महेंद्र वासनिक, किशोर चिवंडे, सुनील कांबले, सुधाकर गडकरी, शंकरराव लोटे, रजत शेंडे, चरणदास लांजेवार राजेंद्र साठे आदि ने एकस्वर में प्रशासन व नेताओं की कार्यप्रणाली पर रोष व्यक्त किया है।

Created On :   30 Sept 2024 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story