Nagpur News: नशे के लिए दोस्त का अपहरण, पिटाई की अर्धनग्न कर वीडियो बनाया , वसूली फिरौती

नशे के लिए दोस्त का अपहरण, पिटाई की अर्धनग्न कर वीडियो बनाया ,  वसूली फिरौती
  • इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी मित्रता
  • गरबा देखने आए थे सभी
  • युवक को जबर्दस्ती ले गए

Nagpur News नशे का शौक पूरा करने के लिए किशोरवयीन का उसके ही तीन मित्रों ने ही अपहरण किया। सुनसान स्थान पर ले जाकर उसकी पिटाई की और अर्ध नग्न अवस्था में उसका वीडियो बनाया। फिर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उससे फिरौती वसूली गई । बेलतरोड़ी थाने में प्रकरण दर्ज कर दो आरोपियों को गुरफ्तार कुया गया है। सोमवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया था, जबकि किशोरवयीन को चेतावनी देकर परिजनों के सुपुर्द किया गया है।

गरबा देखने गया था : नरेंद्र नगर निवासी अपहृत 17 वर्षीय किशोर 12वीं में अध्ययनरत है। उसके पिता महानगरपालिका से सेवानिवृत्त हैं। शनिवार व रविवार की दरमियानी रात में वह बस्ती में ही दुर्गा उत्सव निमित्त आयोजित गरबा देखने गया था। उस दौरान उसके पुराने मित्र हर्षल राजेश शाहू (19) बालकृष्ण नगर, प्रयाग रवींद्र मेश्राम (19) मृद्रा नगर और एक किशोरवयीन ने नशे का शौक पूरा करने के लिए कार (क्र. एमएच 31 सीपी 7811) से उसका अपहरण किया और उसे शंकर नगर की तरफ पंडित हवेली नामक सुनसान स्थान पर ले गए।

जान से मारने की धमकी दी : वहां उससे रुपए की मांग की। रुपए देने से इनकार किया तो लात-घूंसों से उसकी पिटाई की। उसके बाद अर्धनग्न अवस्था में उसका वीडियो बनाया और साेशल मीडिया पर अपलोड कर बदनाम करने और जान से मारने की धमकी दी। डरे-सहमे अपहृत किशोर से आरोपियों ने नकद तीन हजार रुपए लिए। आरोपी और रुपए की मांग कर रहे थे। तब अपहृत ने अपने मित्र को फोन किया और आरोपियों में से एक के खाते में दो हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा। इस तरह से आरोपियों ने मित्र का ही अपहरण कर नशे के लिए उससे कुल पांच हजार रुपए की फिरौती वसूल ली। घटना के बारे में किसी और को बताने पर उसे और उसके पिता को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

आखिर मामला थाने पहुंचा : इस कांड के बाद उन्होंने उसे नरेंद्र नगर के ही दमकल कार्यालय के पास छोड़ दिया। घर पहुंचने पर उसने माता-पिता को इसकी जानकारी दी। मामला थाने पहुंचा। प्रकरण दर्ज कर घटना के कुछ घंटे बाद ही आरोपियों को दबोच लिया गया। घटना में इस्तेमाल की गई कार आरोपी हर्षल से जब्त की गई है। उसके पिता की मानेवाड़ा में होटल है। हर्षल, प्रयाग और उनका किशोरवयीन साथी अध्ययनरत है।

इंस्टाग्राम के जरिए मित्रता : अपहृत युवक की आरोपियों से इंस्टाग्राम के जरिए मित्रता हुई थी। करीब एक वर्ष पहले किसी बात को लेकर उनमें विवाद हुआ था, तब से अपहृत ने आरोपियों के साथ रहना और बात करना बंद कर दिया था।


Created On :   15 Oct 2024 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story