Nagpur News: नहीं रहे नागपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलगुरू डॉ. सुभाष चौधरी

नहीं रहे नागपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलगुरू डॉ. सुभाष चौधरी
  • लीवर संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे
  • निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज
  • सुबह अचानक तबीयत बिगड़ी

Nagpur News राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलगुरू डॉ. सुभाष चौधरी का आज गुरुवार सुबह निधन हुआ। वह 59 वर्ष के थे। डॉ. चौधरी का कुछ दिनों से लीवर संबंधी बीमारी का इलाज चल रहा था, तभी गुरुवार सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। डॉ. चौधरी के निधन से शिक्षा क्षेत्र में शोक का माहौल है।

कुछ महीनों से डॉ. चौधरी के लीवर संबंधी बीमारी पर निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। पिछले सप्ताह रात को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ ने से रिश्तेदारों ने उन्हें इलाज के लिए मुंबई ले जाने का फैसला लिया। इसके लिए रिश्तेदारों ने एयर एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन कराया और कंपनी को सात लाख रुपये का भुगतान किया। लेकिन समय पर एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण उनका इलाज नागपुर के एक निजी अस्पताल में शुरू था। आज सुबह उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और उनका निधन हो गया।

बता देें कि, 21 फरवरी 2024 को राज्यपाल ने डॉ. चौधरी को पहली बार निलंबित किया था। इस फैसले को डॉ. चौधरी ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने डॉ. सुभाष चौधरी की याचिका मंजूर करते हुए राज्यपाल द्वारा दिया गया निलंबन का फैसला रद्द किया था। इसके चलते 11 अप्रैल को डॉ. चौधरी ने नागपुर विश्वविद्यालय के कुलगुरु का फिर से कार्यभार संभाला। लेकिन कार्यभार संभालते ही डॉ. चौधरी पर जांच बैठाई गई और राज्यपाल ने 4 जुलाई को डॉ. चौधरी को दूसरी बार निलंबित किया था। इस मामले में कार्रवाई शुरू थी। उनके अचानक निधन से शिक्षा क्षेत्र में शोकपूर्ण माहौल व्याप्त है।

Created On :   26 Sept 2024 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story