Nagpur News: राहुल गांधी के विरोध में विवादित बयान गर्माया, शिकायत लेकर थाने पहुंची कांग्रेस

राहुल गांधी के विरोध में विवादित बयान गर्माया, शिकायत लेकर थाने पहुंची कांग्रेस
  • भाजपा व उसके नेताओं के विरोध में नारेबाजी
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री मुत्तेमवार ने कहा- लोकतंत्र कुचल रही है भाजपा
  • प्रदर्शन जारी रहेगा

Nagpur News : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को लेकर विवादित बयानबाजी का मामला गर्मा गया। गुरुवार को शहर कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा व उसके सहयोगी दलों के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। विवादित बयानबाजी करनेवाले नेताओं के विरोध में सीताबर्डी पुलिस स्टेशन में शिकायत दी गई। इन नेताओं पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई। सीताबर्डी स्थित वेरायटी चौक पर नारेबाजी की गई।

राहुल गांधी के अमेरिका के एक बयान का हवाला देते हुए भाजपा व उसके मित्रदल के कई नेता कह रहे हैं कि राहुल गांधी ने आरक्षण समाप्त करने की मंशा जाहिर की है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की नेतृत्व की शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड ने आवाहन किया कि जो भी राहुल गांधी की जीभ काटकर लाएगा, उसे 11 लाख रूपये का ईनाम दिया जाएगा। राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे ने कहा है कि राहुल गांधी की जीभ को चटका देना चाहिए। उधर पंजाब में भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवा ने कहा कि राहुल गांधी की अवस्था उसकी दादी इंदिरा गांधी के समान कर देंगे।

कांग्रेस नेताओं ने इन बयानों का विरोध किया है। कहा गया है कि राहुल गांधी सामाजिक तौर से पिछडे वर्ग के साथ है। उन्होंने संसद में जाति निहाय जनगणना का मुद्दा उठाया। 50 प्रतिशत आरक्षण की सीमा हटाकर दलित, आदिवासी व ओबीसी को अपेक्षित आरक्षण के साथ सामाजिक न्याय की मांग की। भाजपा और उसके सहयोगी दल के नेता, राहुल गांधी के अधूरे वक्तव्यों को बढ़ा चढ़ाकर पेश कर रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार ने कहा कि भाजपा ने सदैव समाज को बांटने का काम किया है। बड़े घरानों को लाभ देनेवाले भाजपा के नेता नहीं चाहते हैं कि समाज का सामान्य वर्ग विकास की धारा से जुड़े। आरक्षण के मामले में भाजपा और संघ की भूमिका समय समय पर सामने आती रही है।

अब इनके नेता खुलेआम चेतावनियां देने लगे है। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे ने कहा कि राहुल गांधी को धमकी देनेवाले नेताओं के विरोध में कानूनी कार्रवाई आवश्यक है। पुलिस से मांग की गई है कि एफआईआर दर्ज कर संबंधित नेताओं को गिरफतार करें। विरोध प्रदर्शन में विधानपरिषद सदस्य अभिजीत वंजारी, प्रदेश महासचिव अतुल कोटेचा,विशाल मुत्तेमवार, उमाकांत अग्निहोत्री, गजराज हटेवार, दिनेश बानाबाकोडे, सुनील जाधव, प्रशांत धवड, संजय महाकालकर सहित अन्य पदाधिकारी थे।

Created On :   19 Sept 2024 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story