Nagpur News: लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी नहीं बचा पाई भाई की जान

लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी नहीं बचा पाई भाई की जान
  • भाई की बीमारी की आड़ में ठग ने लाखों से लूटा
  • दिया था लिवर डोनर उपलब्ध कराने का झांसा
  • भाई की मौत के बाद बहन ने रकम वापस मांगी तो किया इनकार

Nagpur News लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी बहन अपने बीमार भाई को नही बचा पाई है,लेकिन बीमार भाई के लिए लिवर डोनर ढूंढ़ने का झांसा देकर प्रापर्टी डीलर ने उसे लाखों रुपए से ठग लिया है। घटित वाकया उजागर होने से पांचपावली थाने में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को अदालत में पेश कर उसे पुलिस रिमांड में लिया गया है।

पीड़िता बहन श्वेता सुरेश दुबे 39 वर्ष है। वह निजी काम करती है और मुंबई में रहती है। उसका भाई शशांक दुबे गत वर्ष बीमार हुआ था। चिकित्सकों ने उसे लिवर चेंज करने पर उसे बचाए जाने की सभावना जताई थी। भाई की जान बचाने के लिए श्वेता ने जान लगा दी थी। खुद लिवर भी दान करने के लिए तैयार हो गई थी,लेकिन उसके लिए शशांक तैयार नही था। उसका कहना था कि बहन को कुछ हो गया तो मां की देखभाल कौन करेगा। इस कारन उसने ऑपरेशन करने से ही मना किया था। लिहाजा श्वेता ने लिवर दान करने वाला ढूंढ़ना शुरु किया। यह बात उसकी किराएदार को पता चली तो उसने परीचित प्रापर्टी डीलर संदीप शिवदास कोचे (42) इंदौरा निवासी द्वारा डोनर उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद जताई।

किराएदार की मदद से संदीप और श्वेता की मुलाकात हुई। संदीप ने किसी गरीब व्यक्ति को रुपए देकर उसे लीवरदान कराने के लिए तैयार करवाने का झांसा दिया। इसके लिए लाखों रुपए का खर्चा बताया । श्वेता हर हाल में अपने भाई को बचाना चाहती थी। उसके लिए रुपए खर्च करने को वह तैयार थी। लिहाजा उसने रिश्तेदारों से, सोना गिरवी रखकर और कर्ज उठाकर करीब 4 लाख 49 हजार रुपए संदीप को दिए। रुपए देने के बाद भी उसने डोनर उपलब्ध नहीं कराया। इस बारे में बात करने पर वह टालमटोल जवाब देने लगा । इस बीच 5 जनवरी 2024 को उपचार के दौरान शशांक की मौत हो गई। आखिरकार डोनर उपलब्ध नहीं करवाने से श्वेता ने अपने रुपए वापस मांगे। दोनों में कई बार उनमें विवाद हो गया। आखिकार मामला थाने पहुंचा। जांच पड़ताल के दौरान घटित प्रकरण की पुष्टि होने से संदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर उपिनरीक्षक जाधव ने उसे गिरफ्तार किया है। गुरुवार की दोपहर उसे अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड में लिया गया । बताया जा रहा है कि संदीप के खिलाफ पहले के भी गंभीर प्रकरण दर्ज है।

Created On :   17 Oct 2024 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story