Nagpur News,: अधिक मुनाफे के चक्कर में गंवाई बड़ी रकम, दंपति ने लगाया लाखों का चूना

अधिक मुनाफे के चक्कर में गंवाई बड़ी रकम, दंपति ने लगाया लाखों का चूना
  • दिया 9 प्रतिशत ब्याज मिलने का झांसा
  • 70 लाख रुपए कर दिए निवेश
  • रकम वापस मांगने पर दी थी जान से मारने की धमकी

Nagpur News निवेश की आड़ में दंपति ने निवेशक को लाखों रुपए से चूना लगा दिया।। घटित वाकया उजागर होने पर आरोपी दंपति के खिलाफ मानकापुर थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी होना बाकी है।

शिकायतकर्ता निवेशक विनोदसिंह वीरेंद्रसिंह ठाकुर (35) अनंत नगर काटोल रोड निवासी है, जबकि आरोपी ठग तुषार शरद बोंदरे और नलिनी तुषार बोंदरे दोनों मनीष नगर निवासी हैं। घटित वाकये से विनोदसिंह की किसी के जरिए कुछ वर्ष पहले आरोपियों से पहचान हुई थी। औपचारिक बातचीत के दौरान आरोपियों ने उसे बताया था कि उनका एल.ए.डी.मॅन्युफैक्चरिंग एंड इंस्टॉलेशन व सर्विसिंग का कारोबार लिब्रल सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड नाम से है। उसमें निवेश करने पर निवेश की रकम पर 9 प्रतिशत ब्याज देने का लालच दिया । झांसे में आने से विनोद ने करीब 70 लाख रुपए आरोपियों के कहने पर निवेश किया । यह बात 12 से 20 मई 2022 के दरमियान की है। इस बीच पड़ताल करने से विनोद को ठगे जाने का पता चला। इससे उसने अपनी रकम वापस मांगी,लेकिन आरोपी टालमटोल करते रहे। इस बात को लेकर कई बार उनमें विवाद हुआ।

आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। रकम वापस नहीं मिलने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई । इस कारण आरोपियों ने उसे निवेश की हुई रकम में से 33 लाख 90 हजार रुपए वापस किए ,लेकिन बाकी की रकम अभी तक वापस नहीं की गई है। इस बीच रकम वापस मांगने पर आरोपियों की तरफ से विनोद को जान से मारने की धमकियां दी जाने लगी। इससे मामला थाने पहुंचा। जांच पड़ताल के दौरान धोखाधड़ी करने की पुष्टि होने से आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड़ विधान के अनुसार धारा 420,506,34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इसकी भनक लगने से आरोपी भूमिगत हो गए हैं, हांलाकि उनकी गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है,लेकिन अभी तक वे पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं। घटित प्रकरण से आरोपियों द्वारा और भी लोगों को इसी तरह से ठगे जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जिससे प्रकरण में और भी लोगों की लिप्तता होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

Created On :   28 Sept 2024 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story