शीतसत्र: मुझे गोली मारी जा सकती है : भुजबल

मुझे गोली मारी जा सकती है : भुजबल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मराठा आरक्षण को लेकर चल रही राजनीति व बहस के बीच ओबीसी नेता व अन्न आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने विस्फोटक दावा किया है। विधानसभा में मंत्री भुजबल ने कहा है- मेरे ऊपर हमले की तैयारी की जा रही है। पुलिस के पास रिपोर्ट है कि मुझ पर गोली चलाई जा सकती है। कल से मेरी सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। उधर सामाजिक सदभाव का आह्वान करते हुए सर्वदलीय सदस्यों ने शब्दों के तीर चलाए हैं।

गालियां, धमकियां दी जा रही हैं : विपक्ष की ओर से कहा गया है कि मंत्री पर खतरा हो, तो उन्होंने केबिनेट में तोड़फोड़ करना चाहिए, जो सरकार में शामिल हैं, वह ही विवशता दर्शाएं, तो उनको कौन बचाएगा। नियम 293 के प्रस्ताव के तहत विधानसभा में मंगलवार से आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा आरंभ हुई है। बुधवार को दोपहर में इसी मुद्दे चर्चा शुरू हुई। चर्चा में शामिल मंत्री भुजबल ने कहा- मैं मराठा आरक्षण का विरोधी नहीं हूं, लेकिन मुझे बदनाम किया जा रहा है, टारगेट किया जा रहा है, गालियां व धमकियां दी जा रही हैं। मराठा आंदोलन के नेता मनोज जरांगे खुले तौर पर कह रहे हैं कि भुजबल का कार्यक्रम कर दिया जाएगा। कार्यक्रम करने का आशय समझा जा सकता है। जरांगे पाटील ने यह भी कहा है कि नाशिक में 24 दिसंबर को भुजबल कॉलेज सिटी, भुजबल फार्म जिनको देखना है वह नाम बताएं। विधायक प्रकाश सोलंके पर हमला किया गया। संदीप क्षीरसागर का घर फूंका गया। भुजबल ने कहा कि घर फूंके जाने की आशंका को लेकर संदीप मेरे पास आए थे। मैंने उनकी उपस्थिति में पुलिस अधीक्षक से फोन पर संपर्क किया। संदीप के घर पर पुलिस की सुरक्षा की मांग की, लेकिन पुलिस ने तत्काल कोई सहायता नहीं की। यही दौर चलता रहा, तो कइयों को नुकसान होगा। जिन पर हमला हुआ उनके बचाव में कोई नहीं गया। मुझ पर हमला होगा, तो कोई मत आना। मुझे मारना है, मारो। हरकत नहीं, लेकिन मराठा समाज को स्वतंत्र आरक्षण दो, साथ ही झुंडबाजी को रोको।

वास्तविकता बयां करूं, तो हंगामा मचेगा : शिवसेना उद्धव गुट के सदस्य भास्कर जाधव ने कहा कि आरक्षण के विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मराठा आरक्षण की मांग पर सरकार के साथ विपक्ष भी सहमत है। मंत्री भुजबल का ओबीसी प्रेम समय आने पर बेनकाब किया जाएगा। कभी भुजबल ने कहा था कि मंडल आयोग के लिए उन्होंने बाल ठाकरे का साथ छोड़ा। उस मामले की वास्तविकता मैं जानता हूं। बयां कर दूं, तो हंगामा मच जाएगा। प्रहार संगठन के बच्चू कड़ू ने राष्ट्र गीत की पंक्ति पंजाब, सिंधु, गुजरात, मराठा... का उल्लेख करते हुए कहा कि मराठा को जाति मानें, तो राष्ट्रगीत से मराठा शब्द को हटाना पड़ेगा।

Created On :   14 Dec 2023 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story