बड़ कार्रवाई: एमडी तस्कर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार, सक्करदरा थाने के दर्ज मामले में था फरार

एमडी तस्कर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार, सक्करदरा थाने के दर्ज मामले में था फरार
  • इस प्रकरण में तीन आरोपियों को पुलिस पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार
  • अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है पुलिस
  • क्राइम ब्रांच के एनडीपीएस दस्ते की सफल कार्रवाई
  • उत्तर नागपुर के एमडी तस्कर मकसूद को धरदबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मादक पदार्थ की बिक्री करनेवालों पर पुलिस विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ में क्राइम ब्रांच के एनडीपीएस दस्ते ने 907 ग्राम एमडी प्रकरण में फरार आरोपी मकसूद अमीनुद्दीन मलिक (41) टेका ताज नगर पांचपावली निवासी को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया। आरोपी को नागपुर लाने के बाद न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपी को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। आरोपी मकसूद के बारे में कहा जाता है कि इसने उत्तर नागपुर सहित शहर के कई इलाके के युवाओं का नशेड़ी बना दिया। मकसूद के खिलाफ सक्करदरा थाने में एमडी ड्रग्स का मामला हाल ही में दर्ज किया गया है। इस मामले में मकसूद सहित 5 आरोपी फरार थे। मकसूद के पहले पुलिस ने अगस्त माह में जब कार्रवाई की थी, तब सबसे पहले आरोपी कपिल खोब्रागडे, राकेश गिरी और अक्षय वंजारी को धरदबोचा था। इन तीनों आरोपियों से करीब 907 ग्राम एमडी जब्त की गई थी। इस कार्रवाई के बाद ही यह बात सामने आई कि शहर में बड़े पैमाने पर एमडी का कारोबार शुरू है। एमडी के इस प्रकरण में मकसूद की गिरफ्तारी के साथ अब उक्त तस्करी प्रकरण में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 4 हो गई है। इस प्रकरण में अभी भी 4 आरोपी फरार हैं, जिनमें सोहेल सारंगपुर मध्य प्रदेश, गोलू बोरकर हिवरे नगर प्लॉट नंदनवन, अक्षय बोबड़े और अल्लारक्खा हिंगणा निवासी का समावेश है। इन सभी फरार आरोपियों की एनडीपीएस दस्ते की टीम तलाश में लगी हुई है।

उत्तर नागपुर के एमडी तस्कर मकसूद को धरदबोचा

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर नागपुर के एमडी तस्कर मकसूद को क्राइम ब्रांच के एनडीपीएस दस्ते ने उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी मकसूद के बारे में गुप्त सूचना मिली थी कि वह उत्तर प्रदेश में अपनी ससुराल में जाकर छिपा है। एनडीपीएस दस्ते ने नागपुर से उत्तरप्रदेश के प्रयागराज (इलाहाबाद) में दाखिल हुई। प्रयागराज से करीब 40 किलोमीटर दूर बहेरिया थानांतर्गत आरोपी मकसूद को उसके ससुराल से गिरफ्तार किया गया। मकसूद के बारे में बताया जाता है कि जब भी इसके खिलाफ कोई भी एमडी केस का मामला दर्ज होता था तब यह अपनी ससुराल में फरारी काटता था। इस आरोपी को पुलिस आयुक्त डा रवींद्र कुमार सिंगल, क्राइम ब्रांच के उपायुक्त राहुल माकणीकर सहित अन्य अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई कर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया। एनडीपीएस दस्ते के पुलिस निरीक्षक गजानन गुल्हाने के नेतृत्व में एपीआई मनोज घुरडे, हवलदार विजय यादव, पवन गजभिये, नितीन सालुंके, शेषराव रेवतकर, शैलेश डोबोले, विवेक, मनोज नेवारे, रोहित काले, राहुल पाटील, सुभाष गजभिये, सहदेव चिखले आदि ने कार्रवाई की।

पिछले दिनों मकसूद के साथी कपिल, राकेश और अक्षय को हिवरी नगर गार्डन के पास लोहाना भवन के समीप नंदनवन नागपुर इलाके से एनडीपीएस दस्ते ने धरदबोचा। यह कार्रवाई 21 अगस्त 2024 को हुई थी। इस मामले में मकसूद सहित 5 आरोपी फरार थे। मकसूद के साथी कपिल, राकेश और अक्षय को गिरफ्तार कर उनसे करीब 907 ग्राम एमडी ड्रग्स जब्त की गई। इसकी कीमत करीब 90.70 लाख रुपए बताई गई थी। इस दौरान आरोपियों से एमडी ड्रग्स, 4 मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक्स वजन काटा, नकदी 7 हजार रुपए सहित करीब 91 लाख से अधिक माल जब्त किया गया था। पुलिस को खबर मिली थी कि कपिल और राकेश एमडी की बड़ी खेप लेकर आनेवाले हैं। नंदनवन इलाके में जाल बिछाकर कपिल, राकेश और अक्षय को दबोचा गया था। अक्षय उनसे माल लेने आया था।

मामला दर्ज होते ही भाग जाता था ससुराल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच पुलिस ने उत्तर नागपुर में एमडी तस्करी के मामले में कुख्यात अपराधी मकसूद को आखिरकार दबाेच लिया। इस आरोपी की काफी दिनों से तलाश थी। पुलिस को पता चल गया था कि एमडी तस्करी में लिप्त मकसूद पर जब भी मामला दर्ज होता था। उसकी भनक लगते ही वह फरार होकर सीधा ससुराल उत्तर प्रदेश चला जाता था। ऐसा नहीं है कि इस आरोपी को पकड़ने का प्रयास पहले नहीं हुआ, लेकिन इस बार एनडीपीएस दस्ते के हाथ सफलता लग गई। आरोपी मकसूद के तीन साथी कपिल खोब्रागडे, राकेश गिरी और अक्षय वंजारी को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। मकसूद सहित 5 आरोपी फरार थे, जिसमें से मकसूद को दस्ते ने उत्तर प्रदेश में जाकर उसे दबोचकर नागपुर लाया। आरोपी को नंदनवन पुलिस के हवाले किया गया है। आरोपी मकसूद पर 14 मामले दर्ज हैं, जिसमें 5 मामले एमडी से जुडे हैं। काफी लंबे समय से पुलिस इसकी तलाश में थी, लेकिन वह बच निकलता था। इस बार एनडीपीएस दस्ते के हाथ आखिरकार लग गया।

Created On :   31 Aug 2024 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story