Nagpur News: महाराष्ट्र में सभा में राहुल गांधी से आरक्षण पर सवाल पूछेगी भाजपा

महाराष्ट्र में सभा में राहुल गांधी से आरक्षण पर सवाल पूछेगी भाजपा
  • प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष खडगे भूमिका स्पष्ट करें
  • सुप्रिया सुले को मुख्यमंत्री बनाने का शरद पवार कर रहे प्रयास
  • विकास के एजेंडे पर लड़ेंगे चुनाव

Nagpur News । आरक्षण को लेकर आरोपों की राजनीति के बीच लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के विरोध में भाजपा प्रचार करेगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है-राहुल गांधी का अमेरिका में दिया गया वक्तव्य ओबीसी, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के विरोध में है। महाराष्ट्र में राहुल गांधी से भरी सभा में आरक्षण के संबंध में भूमिका को लेकर सवाल किया जाएगा। बुधवार को बावनकुले पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भूमिका स्पष्ट करें और कांग्रेस के अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे यह खुलासा करें कि उन्हें राहुल गांधी की भूमिका मान्य है क्या? कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले कहां गए हैं? राहुल गांधी ओबीसी विरोधी भूमिका पर माफी नहीं मागेंगे तो क्या उनके स्थान पर नाना पटोल माफी मांगेंगे या इस्तीफा देंगे। राहुल गांधी ने विदेश में देश को बदनाम करने का काम किया है। केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने राहुल गांधी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग की है। वह मांग योग्य है। सरकार ने उसपर सकारात्मक विचार करना चाहिए। राहुल गांधी का सामाजिक बहिष्कार किया जाए।

योजनाएं बंद करने का दांव : बावनकुले ने कहा कि महाविकास आघाडी महाराष्ट्र में कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने का दांव चल रही है। उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री कार्यकाल में केंद्र की 15 योजनाएं बंद की गई। अब लाड़ली बहन योजना को बंद करने का आघाडी का दांव है। पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार अस्थिर है। लेकिन वास्तविकता है कि चव्हाण ही अस्थिर है।

विकास का एजेंडा : बावनकुले ने कहा कि विधानसभा चुनाव में महायुति विकास के एजेंडे के साथ जनता के बीच जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी। राकांपा नेता शरद पवार अपनी बेटी सुप्रिया सुले को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। शिवसेना के उद्धव ठाकरे, कांग्रेस व शरद पवार के पीछे घूम रहे हैं। महाविकास आघाडी में 8 नेता मुख्यमंत्री पद का सेहरा बांधे हुए हैं। मोदी सरकार ने 100 दिन में 122 निर्णय लिए हैं। विकास प्रकल्पों को गति दी है। सोयाबीन, प्यास व चावल उत्पादकों को बड़ा लाभ मिलेगा।

Created On :   18 Sept 2024 10:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story