कार्रवाई: फर्जी आरटीई मामला, कार्यालय में छापा मारकर पुलिस ने दलाल को दबोचा

फर्जी आरटीई मामला, कार्यालय में छापा मारकर पुलिस ने दलाल को दबोचा
  • फर्जी सरकारी स्टैम्प, दस्तावेज, कम्प्यूटर, स्कैनर, प्रिंटर जब्त
  • सूत्रधार आरोपी शाहिद शरीफ अभी भी फरार
  • राजनीतिक संरक्षण में शहर के बाहर छिपे होने का अंदेशा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। फर्जी आरटीई मामले में और एक दलाल के कार्यालय पर छापा मारकर सदर पुलिस ने दलाल को धर दबोचा। कार्यालय से फर्जी सरकारी स्टैंप और फर्जी दस्तावेज बनाने की सामग्री जब्त की। घटना का सूत्रधार आरोपी शाहिद शरीफ अभी भी फरार है। माना जा रहा है कि, वह राजनीतिक संरक्षण में शहर के बाहर छिपा हुआ है।

दस्तावेजों में हैरिटेज इमारतें ठेके पर देने का उल्लेख : आरोपी शुभम बुटे, हुड़केश्वर क्षेत्र निवासी है। उसने फर्जीवाड़ा करने के लिए सक्करदरा क्षेत्र में कार्यालय खोल रखा था। लंबे समय से जारी इस गोरखधंधे का पता चलने पर सोमवार की रात सदर पुलिस ने उसके कार्यालय पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान कार्यालय से सरकारी विभाग में इस्तेमाल किए जाने वाले फर्जी स्टैंप, कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर और दस्तावेज जब्त किए। दस्तावेजों में कुछ संदिग्ध हैं। कुछ दस्तावेजों में हैरिटेज इमारतें ठेके पर देने का उल्लेख है। दस्तावेजों को देखकर माना जा रहा है कि, फर्जीवाड़े में लिप्त यह गिरोह बड़े पैमाने पर सक्रिय है और गिरोह ने कई लोगों को चूना लगाया होगा।

शाहिद शरीफ अभी भी फरार : फर्जी आरटीई मामले को लेकर की गई इस कार्रवाई से संदेह है कि, मुख्य आरोपी शाहिद, शुभम के जरिए फर्जी दस्तावेज बनवाता होगा। शुभम जैसे और भी लोग सक्रिय होने का कयास लगाया जा रहा है। प्रकरण में िलप्त मुख्य आरोपी शाहिद शहर से बाहर होने का दावा िकया जा रहा है। पुलिस की टीमें उसे ढूंढ रही हैं। संदेह है कि, राजनीतिक संरक्षण में वह फरार है। उपायुक्त राहुल मदने, वरिष्ठ निरीक्षक मनीष ठाकरे के मार्गदर्शन में मामले की जांच-पड़ताल जारी है।

महिला कर्मचारी और अभिभावक को जेल भेजा : आरोपी शाहिद शरीफ के कार्यालय में काम करने वाली रुखसार उर्फ रूपाली धमगाये और अभिभावक प्रशांत हेडाऊ को गिरफ्तार किया गया था। रिमांड अवधि खत्म होने पर मंगलवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया, लेकिन अदालत ने दोनों को जेल भेज दिया है।

Created On :   29 May 2024 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story