लापरवाही: नियम कानून ताक पर रख बिना त्रिपाल ढंके दौड़ा रहे कचरा गाड़ियां, बीमारियों को दावत

नियम कानून ताक पर रख बिना त्रिपाल ढंके दौड़ा रहे कचरा गाड़ियां, बीमारियों को दावत
  • लोगों की सेहत से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे
  • ताक पर नियम कानून
  • बिना त्रिपाल ढंके दौड़ा रहे कचरा गाड़ियां

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा द्वारा एक ओर जहां स्वच्छता अभियान चलाकर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, वहीं महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते बिना त्रिपाल ढके डंपिंग यार्ड तक कचरा गाड़ियां ले जाई जा रही हैं। इससे खुला कचरा कई बार गाड़ी से उड़कर सड़क पर तथा लोगों के घरों के सामने गिरता है। खुली कचरा गाड़ी के कारण उससे उठने वाली बदबू से आसपास के क्षेत्र के निवासियों, दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उसकी बदबू से लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ता है तथा बीमारियों का खतरा बना रहता है।

लोगों की सेहत से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव अतुल कोटेचा ने मनपा आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी एवं मनपा के स्वास्थ्य विभाग का इस संबंध में ध्यानाकर्षित करते हुए चेतावनी दी है कि बस्तियों एवं व्यापारिक क्षेत्रों में कचरा जमा कर वहां से गुजरने वाली कचरा गाड़ियों को उन क्षेत्रों से त्रिपाल ढंक कर नहीं ले जाया गया तो वे उस कचरा गाड़ी को रोकेंगे तथा आंदोलन भी करेंगे।

कोटेचा ने मनपा प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि वे लोगों के स्वास्थ्य से इस तरह से खिलवाड़ को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने मनपा आयुक्त से शीघ्र उचित कार्रवाई की मांग की।

Created On :   14 July 2024 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story