खौफ: घर में एक के बाद एक 14 सपोले निकलने से उड़े होश, देखने वालों की लगी भीड़

घर में एक के बाद एक 14 सपोले निकलने से उड़े होश, देखने वालों की लगी भीड़
  • हिंगना के अमर नगर में मिले सपोले
  • घर में रहने वालों में खौफ
  • हिंगना के जंगल में छोड़कर जीवनदान दिया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हिंगना. नीलडोह नगर पंचायत अंतर्गत अमर नगर में एक घर में मंगलवार को सुबह 8 बजे सांप के 14 सपोले मिलने से खलबली मची गई। इसकी जानकारी परिसर के सर्पमित्र आकाश मेश्राम, आदित्य बालबुद्धे और विकास मेश्राम को दी गई। इन्होंने सपोलों को पकड़कर हिंगना के जंगल में छोड़कर उन्हें जीवनदान दिया।

धोखाधड़ी हुई है, तो बेखौफ पुलिस भवन आएं : शहर में भूमाफियाओं ने गिरोह के अपने दम पर कई लोगों के घर, जमीन, फ्लैट्स खरीदने-बेचने के व्यवहार में अवैध तरीके से हस्तक्षेप कर उस जगह पर जबरन कब्जा कर लिया है। ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग ऐसे मामले की शिकायत करने आगे नहीं आते हैं। ऐसे लोग आगामी 15 जुलाई को सिविल लाइंस स्थित पुलिस भवन के ऑडिटोरियम हॉल में दस्तावेज के साथ उपस्थित रहकर बेखौफ अपनी शिकायतें दे सकते हैं। ऐसे भी लोग हैं, जिनके पास अधिकृत लाइसेंस नहीं होने के बाद भी अवैध रूप से साहूकारी कर रहे हैं। बिना लाइसेंस के जबरन अधिक ब्याज, ब्याज की रकम वसूली में अवैध तरीके अपना रहे हैं, ऐसे लोगों से पीड़ित नागरिक भी अपनी शिकायत कर सकते हैं। नागरिकों से यह आव्हान पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र कुमार सिंगल ने किया है।

5,782 लाभार्थियों को मिला रमाई आवास घरकुल : ग्रामीण क्षेत्रों में अनुसूचित जाति और नव-बौद्ध लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने, उनके आय के स्रोत को बढ़ाने के लिए सामाजिक न्याय विभाग द्वारा रमाई आवास घरकुल योजना चलाई जाती है। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की अगुवाई में जिले के 5 हजार 782 परिवारों को रमाई घरकुल का लाभ दिया गया है। इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में लाभार्थियों को अपनी जमीन पर या कच्चे मकान की जगह पर 300 वर्ग फीट मकान बनाने के लिए अनुदान दिया जाता है। फडणवीस ने कहा कि, हम सबसे ज्यादा 5,782 दलित परिवारों को आवास दे सके हैं। इस योजना के अलावा हम प्रधानमंत्री आवास योजना और अन्य योजनाओं के तहत और अधिक प्रयास कर रहे हैं।

Created On :   10 July 2024 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story