आरोप-प्रत्यारोप: फडणवीस पर देशमुख का आरोप , खूनी का हाथ पकड़कर मुझ पर झूठे आरोप मढ़ रहे हैं

फडणवीस पर देशमुख का आरोप , खूनी का हाथ पकड़कर मुझ पर झूठे आरोप मढ़ रहे हैं
  • पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के बयान पर देशमुख की प्रतिक्रिया
  • फडणवीस को कोर्ट का आब्जर्वेशन पढ़ने की सलाह
  • कहा- झूठा शपथपत्र देने के लिए दबाव डाल रहे थे

डिजिटल डेस्क, नागपुर । महाराष्ट्र में वर्तमान व पूर्व गृहमंत्री के बीच आरोपों का दौर जारी है। पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा है कि गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस नई चाल चलकर मेरे पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। इस बार फडणवीस ने खूनी, आतंकवादी सचिन वाझे का हाथ पकड़कर मेरे पर आरोप लगवाए हैं। आरोपों के पहले फडणवीस ने मेरे मामले में कोर्ट का आब्जर्वेशन पढ़ना चाहिए।

क्या कहा देशमुख ने : मैंने 5-6 दिन पहले देवेंद्र फडणवीस के बारे में बताया था कि वे मेरे पर झूठा शपथपत्र देने के लिए दबाव डाल रहे थे। तीन वर्ष पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व मंत्री आदित्य ठाकरे को जेल में डालने के लिए झूठा आरोप लगाने और झूठा शपथपत्र देने को कहा गया था। मैंने फडणवीस की बात नहीं मानी तो मेरे को गृहमंत्री रहते हुए जेल भिजवा दिया गया। इस मामले को जनता के बीच लाने के बाद फडणवीस ने नई चाल चली है। आतंकवाद व दो हत्या के मामले में गिरफतार आपराधिक प्रवृत्ति के सचिन वाझे को हाथ में लेकर मेरे पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। देशमुख ने कहा- मेरे को जमानत देते समय सचिन वाझे के बारे में उच्च न्यायालय ने आब्जर्वेशन अर्थात निरीक्षण दिया है। लगता है देवेंद्र फडणवीस ने वह पढ़ा नहीं है। फडणवीस पहले उस आब्जर्वेशन को पढ़ें फिर सचिन वाझे को से आरोप लगवाएं। मेरे को जमानत देते समय उच्च न्यायालय ने साफ कहा है कि सचिन वाझे आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। उनपर दो हत्या के आरोप है। उनके बयान पर विश्वास नहीं किया जा सकता है।

क्या है वाझे का आरोप : उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित निवास स्थान एंटेलिया के सामने विस्फोटक रखने व मनसुख हिरेन हतया प्रकरण में गिरफतार पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे ने अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वाझे ने कहा है- अनिल देशमुख गृहमंत्री थे तो उन्होंने निजी सहायक के माध्यम से रुपये मांगे थे। मेरे पास इस संबंध में सबूत है। इसकी जानकारी सीबीआई को दी है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी पत्र लिखा है। पत्र में राकांपा शरद पवार के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील का भी उल्लेख है। मैंने जो जानकारी दी है उसके संबंध में नार्कों टेस्ट कराने को तैयार हूं।


Created On :   3 Aug 2024 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story