किडनैप: नागपुर रेलवे स्टेशन से 6 माह के बच्चे का अपहरण, सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

नागपुर रेलवे स्टेशन से 6 माह के बच्चे का अपहरण, सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल
  • 2 महीने में दूसरी घटना आई सामने
  • बच्चा चोरी करने वाला गिरोह घूमने का संदेह
  • प्लेटफार्म पर सो रहे बच्चे को उठा ले गई युवती

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर रेलवे स्टेशन से फिर एक बच्चे का अपहरण हुआ है। रात को प्लेटफार्म पर सो रहे दंपति के 6 माह के बच्चे राम का अपहरण उनके साथ ट्रेन में आई एक युवती ने ही किया। पिता उमाकांत इंगले (अमरावती निवासी) ने जीआरपी को जानकारी दी। सुरक्षा व्यवस्था में खलबली मच गई। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर आरोपी युवती बच्चे को गोद में लेकर जाती दिखाई दी। फिर वह नागपुर-वर्धा मेमू में बैठकर निकल गई। उसकी तलाश में 3-4 टीमें बनाई गई हैं। खबर लिखे जाने तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी। बता दें कि एक माह पहले ही यहां इसी तरह एक छोटे बच्चे का अपहरण हुआ था। पुलिस ने उसे 48 घंटे में बच्चे के साथ धर-दबोचा था।

नजदीकी बढ़ाने के बाद धोखा : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमरावती निवासी पति-पत्नी अपने दो बच्चे के साथ बुधवार की रात में हटिया-पुणे एक्सप्रेस से नागपुर पहुंचे। उनका एक बेटा 5 साल का और दूसरा 6 माह का है। बताया गया कि सफर के दौरान एक 30 से 35 साल की युवती उनसे काफी घुल-मिल गई थी। इस युवती से उनकी मुलाकात बडनेरा स्टेशन पर हुई थी। उन्होंने मिलकर खाना भी खाया था। इसके बाद से वह युवती इसी परिवार के साथ थी। दंपति को गोंदिया जाना था। नागपुर स्टेशन पर पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि गोंदिया जाने वाली ट्रेन सुबह मिलेगी। इसके बाद बच्चों के साथ पति-पत्नी प्लेटफार्म नंबर 4 पर सो गए। उन्हीं के साथ युवती भी सो गई।

बेचने का संदेह : बता दें कि इससे पहले भी 6 माह के बच्चे का एक महीने पहले अपहरण हुआ था। ठीक इसी तरह प्लेटफार्म पर सोए माता-पिता के पास से बच्चे को उठाकर युवक-युवती गायब हो गये थे। पुलिस की सक्रियता से वह तेलंगाना में पकड़े जा सके थे। पूछताछ में पता चला था कि वे उक्त बच्चे को किसी महिला को बेचने वाले थे। उस समय भी युवक-युवती ने पहले बच्चे के माता-पिता से करीबी बनाई थी। ऐसे में उपरोक्त मामला भी बच्चे की बिक्री से जुड़ा होने का संदेह गहरा रहा है।

बडनेरा में तलाश : अमरावती संवाददाता के अनुसार, नागपुर पुलिस की जानकारी पर गुरुवार को सुबह से ही बडनेरा रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली सभी ट्रेनों की तलाशी ली गई। वहीं रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लगाए गए सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, किंतु उक्त युवती के हुलिए की कोई भी महिला या युवती बडनेरा रेलवे स्टेशन पर उतरती नहीं देखी गई।

Created On :   12 July 2024 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story