हादसे: सड़क के बीचोबीच नल के वॉल्व से हो रहीं दुर्घटनाएं, पानी की हो रही है बर्बादी

सड़क के बीचोबीच नल के वॉल्व से हो रहीं दुर्घटनाएं, पानी की हो रही है बर्बादी
  • गड्ढे में धंस रहीं गाड़ियां
  • कुछ जगह सड़कों पर यह स्थिति बनी

डिजिटल डेस्क, बेसा. बेसा मार्ग पर सीमेंटीकरण कार्य धीमी गति से होने के कारण स्थानीय लोगों के साथ ही वाहन चालकों को भी भारी परेशानियों का सामना पड़ रहा है। एक ओर से मार्ग का सीमेंटीकरण किए जाने के कारण केवल एक ही मार्ग आवाजाही के लिए खुला रखा गया है। बेसा मार्ग पर परिवर्तन चौक पर सड़क के बीचोबीच नल का वॉल्व है। वॉल्व के ऊपर पर से भारी वाहन गुजरने के कारण वह खराब हो रहा है और पानी बहने लगा है। इससे पानी की बर्बादी हो रही है। इस संबंध में महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण पेरी अर्बन विभाग में किसी ने शिकायत भी नहीं की है।

एक ओर का मार्ग आवाजाही के लिए खुला रखा गया है। ऐसे में मानेवाड़ा से बेसा की ओर जाने वाले मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही अधिक हो रही है। बेतरतीब वाहनों के चलते वाहन चालकों की गाड़ियां वॉल्व के गड्ढे में धंस रही है, जिसके कारण वाहन चालकों का गाड़ी से संतुलन बिगड़कर वे गिर रहे हैं और उन्हें गंभीर चोटें आ रही हैं। संकरे मार्ग से भारी वाहन गुजरने के कारण वाहनों के चक्के वॉल्व से टकराने से वॉल्व खराब हो रहा है।

राजेश कानडे, कार्यकारी अभियंता, महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण पेरी अर्बन के मुताबिक सबसे पहले तो यह देखा जाएगा कि यह क्षेत्र विभाग के अंतर्गत आता हैं या नहीं। सड़क के सीमेंटीकरण कार्य के चलते सड़कें चौड़ी की जा रही हैं, जिसके कारण अधिकांश इलाकों की सड़क के बीचोबीच वॉल्व आए हैं। समस्या का अवलोकन करेंगे और समस्या आने पर इसे तकनीकी तरीके से सुधारा जाएगा।



Created On :   20 May 2024 2:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story