होम स्वीट होम: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के 27 पीड़ित परिवारों को मिला आशियाना, विधायक ने सौंपी फ्लैट की चाबियां

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के 27 पीड़ित परिवारों को मिला आशियाना, विधायक ने सौंपी फ्लैट की चाबियां
  • स्थानीय विधायक खोपड़े के हाथों लाभार्थियों को सौंपी फ्लैट की चाबी
  • आधुनिक सुविधाओं से लैस होम स्वीट होम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के 27 पीड़ित परिवारों को आशियाना मिला है। जिसे लेकर एक कार्यक्रम के दौरान विधायक ने पीड़ितों को फ्लैट की चाबियां सौंपी। दरअसल स्मार्ट एंट सस्टेनेबल सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड (NSSDCL) ने एबीडी क्षेत्र में सड़क क्रमांक 2 का निर्माण किया था। 28 मकान तोड़कर जमीन अधिग्रहित की गई। उनमें 27 पीड़ित परिवारों को आशियाने उपलब्ध किए गए। स्थानीय विधायक कृष्णा खोपड़े के हाथों स्मार्ट सिटी की सीईओ आंचल गोयल की उपस्थिति में फ्लैट की चाबी सौपी गई। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त निकेतन कदम, पूर्व नगरसेवक दीपक वाड़ीभस्मे, वैशाली रोहनकर, मनीषा अतकरे उपस्थित थे।

स्मार्ट सिटी परियोजना अंतर्गत विकासकार्य में पीड़ितों के नाम की चिट्ठी डालकर ड्रॉ निकाला गया। होम स्वीट होम प्रोजेक्ट में उपलब्ध 27 फ्लैट के लिए लाभार्थियों का चयन किया गया। ईडब्ल्यूएस-जी इमारत में उन्हें लीज पर फ्लैट आवंटित किए गए। उपनिबंधक कार्यालय में राज्य सरकार के नियम अनुसार मुद्रांक शुल्क अदा कर फ्लैट लीज का पंजीकरण कर लाभार्थी को कब्जा दिया गया। विधायक खोपड़े ने कहा कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से पूर्व नागपुर का चेहरा बदल गया है। कुछ साल पहले यहां कोई भी रहने के लिए आने तेयार नहीं था। केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मार्गदर्शन में इलाके का तेजी से विकास हो रहा है। पुलिस स्टेशन की नई इमारत और अग्निशमन केंद्र का निर्माण हो चुका है। आनेवाले दिनों में उसका उद्घाटन होनेवाला है।

आधुनिक सुविधाओं से लैस "होम स्वीट होम'

स्मार्ट सिटी सीईओ आंचल गोयल ने बताया कि स्मार्ट सिटी के विकासकार्यों में पीड़ितों का पुनर्वसन "होम स्वीट होम' प्रोजेक्ट की 3 नई इमारतों में किया गया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस प्रोजेक्ट में सौर ऊर्जा, जल पुनर्भरण, हरीत इमारत संकल्पना, लिफ्ट, बच्चों को खेलने के लिए मैदान, सुरक्षा रक्षक केबिन जैसी सुविधाएं उपलब्ध की गई हैं।

एबीडी क्षेत्र में पारडी, पुनापुर, भरतवाड़ा और भांडवाड़ी क्षेत्र का प्रभावी विकास करने रेट्रोफिटिंग तत्व पर नगररचना परियोजना पर अमल किया जा रहा है। लाभार्थियों में शरीफा शेख, शरद जिभकाटै, छगनलाल कनोजे, सुनील पींपलशेंडे, यशोदा टेंभरे, प्रमिला ठाकरे, सीता खेड़ेकर, राजकपूर भाेवते, रामदास पंधरे आदि 27 लाभार्थियों को फ्लैट की चाबी दी गई। कार्यक्रम का संचालन जनसंपर्क अधिकारी मनीष सोनी ने किया। स्मार्ट सिटी की अधिकारी नेहा झा, राजेश दुफारे, राहुल पांडे, मोइन हसन, स्वप्नील सावलकर आदि उपस्थित थे।

Created On :   6 Aug 2024 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story