रात में भी चल रहा काम: नागपुर शहर में 2654 गड्डे को पाटा, जोन स्तर पर अब भी काम जारी

नागपुर शहर में 2654 गड्डे को पाटा, जोन स्तर पर अब भी काम जारी
  • श्रीगणेशाेत्सव को लेकर गड्डों को बुझाने का दावा
  • हाटमिक्स प्लांट से देर रात तक दुरूस्ती का चल रहा काम
  • बारिश के चलते बन गए हैं बड़े -बड़े गड्‌ढे

डिजिटल डेस्क, नागपुर । महानगरपालिका प्रशासन ने शनिवार 7 सितंबर से आयोजित श्रीगणेशाेत्सव को लेकर शहर में गड्‌ढों को पाटने का दावा किया है। शहर के रास्तों से सार्वजनिक मंडलों की बड़ी गणेशमूर्ति को लेकर जानेवाले रास्तों को प्राथमिकता से दुरूस्त किया गया है। मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी के निर्देश पर हॉट मिक्स प्लाँट विभाग से बड़े पैमाने पर कामों को किया जा रहा है। इंस्टा पॅचर और हॉट मिक्स प्लान्ट के सहयोग से अब तक शहर के रास्तों के 25634 वर्ग मीटर जगह के 2654 गड्‌ढों को पाटा गया है। हॉट मिक्स प्लाँट विभाग के कार्यकारी अभियंता अजय डहाके के मुताबिक जेट पॅचर, इंस्टा पॅचर और विभाग की सहायता से सभी जोन में गड्‌ढे बुझाने का काम जारी है।

रात के दौरान काम आरंभ : शहर में तीन दिनों से बरसात के थम जाने से रास्तों की दुरूस्ती संभव हो पा रही है। ऐसे में गांधीबाग, सीए रोड, वर्धा रोड, अजनी फ्लायओवर समेत अनेक स्थानों पर रास्तों की दुरूस्ती की गई है। दिन भर आवाजाही होने से दुरूस्ती संभव नहीं हो पा रही है। ऐसे में हाटमिक्स प्लांट से देर रात तक दुरूस्ती कर गड्‌ढों को बुझाया जा रहा है।

धरमपेठ में सर्वाधिक 528 गड्‌ढों : शहर में बरसात के दौरान बड़े पैमाने पर सड़कों पर गड्‌ढे नजर आ रहे हैं। ऐसे में मनपा आयुक्त को लगातार शिकायतें मिल रही थी। हाटमिक्स प्लांट के साथ ही जोन के कार्यकारी अभियंता को भी गड्‌ढों को बुझाने का निर्देश मनपा आयुक्त डॉ चौधरी ने दिया था। ऐसे में बड़ी गणेश मूर्तियों को लेकर निकलने वाले रास्तों पर प्राथमिकता से गड्‌ढों को बुझाया जा रहा है। शहर में इंस्टा पॅचर, जेट पॅचर से अब तक लक्ष्मीनगर जोन में 248, धरमपेठ जोन में 528, हनुमान नगर जोन में 104, धंतोली जोन में 277, नेहरूनगर जोन में 223, गांधीबाग जोन में 219, संतरजीपुरा जोन में 283, लकडगंज जोन में 282, आशीनगर जोन में 230 और मंगलवारी जोन में 260 गड्ढे बुझाए गए हैं।

Created On :   6 Sept 2024 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story