मन की बात: राजनीतिक विरासत केवल खून से नहीं बल्कि कर्मों से मिलती है- एकनाथ शिंदे

राजनीतिक विरासत केवल खून से नहीं बल्कि कर्मों से मिलती है- एकनाथ शिंदे
  • शिंदे सरकार के दो साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री ने साझा की मन की बात
  • राजनीतिक विरासत केवल खून से नहीं बल्कि कर्मों से मिलती है

डिजिटल डेस्क, मुंबई. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनी सरकार ने रविवार को 2 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिंदे ने सोशल मीडिया पर राज्य की जनता के नाम एक मैसेज साझा किया है। शिंदे ने कहा कि मैं इसे अपना सौभाग्य मानता हूं कि मुझे 2 साल पहले पवित्र महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि लोगों का समर्थन और विश्वास जो मैंने अर्जित किया है दरअसल यह राज्य की जनता के आशीर्वाद की वजह से हुआ है। शिंदे ने शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि आज मेरी सरकार को दो साल हो गए हैं जब हमने बालासाहेब ठाकरे के विचारों को छोड़कर जाने वालों को ही छोड़कर सरकार बनाई थी। शिंदे ने कहा राजनीतिक विरासत केवल खून से नहीं बल्कि कर्मों से मिलती है।

शिंदे ने कहा कि 2 साल के विकास और विश्वास का ग्राफ जनता के सामने है। मुझे इस समय इसके बारे में बताने के लिए कम समय है, लेकिन सबसे ज्यादा गर्व इस बात का है कि हमने बालासाहेब के भगवा और विचारों की पवित्रता को हमेशा बनाए रखा। बालासाहेब के 80 प्रतिशत सामाजिक सरोकार और 20 प्रतिशत राजनीति के मंत्र को ध्यान में रखकर मैं आगे बढ़ रहा हूं। मैं और मेरे सभी शिवसैनिकों ने पिछले दो वर्षों में दिखाया है कि राजनीतिक विरासत केवल खून से नहीं बल्कि कर्मों से साबित होती है।

शिंदे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया है कि शिवसेना समर्थकों एवं मतदाताओं ने हमारे रुख और फैसले का पुरजोर समर्थन किया है। मेरा मानना है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों का समर्थन और मजबूत होगा और राज्य में एक बार फिर से महायुति की सरकार आएगी। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरी सरकार महिलाओं, बहनों, किसानों, युवाओं और बुजुर्गों के लिए काम कर रही है। इसकी झलक हाल ही में राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए अतिरिक्त बजट में भी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की नाकामियों को भुलाकर हमने पिछले दो वर्षों में 5 लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा निवेश के समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं और उन पर काम भी शुरू हो गया है। राज्य की जनता द्वारा दिए गए आशीर्वाद का मैं हमेशा ऋणी रहूंगा।

Created On :   30 Jun 2024 3:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story