Mumbai News: उद्धव गुट के उम्मीदवार घोषित करने पर कांग्रेस और राकांपा शरद गुट नाराज

उद्धव गुट के उम्मीदवार घोषित करने पर कांग्रेस और राकांपा शरद गुट नाराज
  • सीट बंटवारे से पहले उम्मीदवार घोषित करना ठीक नहीं- वडेट्टीवार

Mumbai News : महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महाविकास आघाडी के दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा जारी है। लेकिन इस बीच शिवसेना (उद्धव) द्वारा श्रीगोंडा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित करने को लेकर कांग्रेस, राकांपा (शरद) और शिवसेना (उद्धव) आमने-सामने आ गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार ने उद्धव गुट पर निशाना साधते हुए कहा है कि महाआघाडी में अभी सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है, ऐसे में उद्धव गुट द्वारा अहमदनगर की श्री गोंडा विधानसभा सीट से उम्मीदवार की घोषणा करना उचित नहीं है। इस पर राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार ने भी नाराजगी जताई है। उधर शिवसेना (उद्धव) सांसद एवं प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि शरद पवार और कांग्रेस के पास गलत जानकारी है। अभी तक हमारी पार्टी ने श्री गोंडा से किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

वडेट्टीवार ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी तीनों ही दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। ऐसे में गठबंधन के किसी भी दल द्वारा सीटों का बंटवारा होने तक उम्मीदवार के नाम की घोषणा करना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ सीटों पर यह तय हो गया है कि कौन सी पार्टी कहां से चुनाव लड़ेगी। हमारे पास उम्मीदवारों की लंबी लिस्ट है, लेकिन हमने अभी तक किसी भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में किसी भी सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा करना सही नहीं है।

वडेट्टीवार ने कहा कि इससे महाआघाडी के दलों में तनाव देखने को मिल सकता है। उद्धव गुट के एलान पर शरद पवार भी नाराजगी जता चुके हैं। वडेट्टीवार और पवार के बयान पर पलटवार करते हुए संजय राऊत ने कहा कि पवार के पास गलत जानकारी पहुंची है। राऊत ने कहा कि महाआघाडी के सभी दलों ने अपने-अपने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव की तैयारियों में जुट जाने को कहा है और ऐसा ही हमने भी किया है। उन्होंने कहा कि हमने श्री गोंडा सीट से अभी तक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। हालांकि राऊत ने कहा कि हमारी राज्य की सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी चल रही है।

भाजपा का महाराष्ट्र से सफाया हो जाएगा - सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को उद्धव ठाकरे से उनके निवास स्थान 'मातोश्री' पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद मलिक ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह महाआघाडी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भाजपा का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। मलिक ने कहा कि भाजपा का नुकसान राज्यों में ही नहीं होगा, बल्कि देश से ही पार्टी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे एक अहम रोल निभाएंगे।

Created On :   22 Sept 2024 3:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story