Mumbai News: जरांगे-पाटील ने 9वें दिन अनशन तोड़ा, कहा - मराठा आरक्षण को लेकर लड़ाई जारी रहेगी

जरांगे-पाटील ने 9वें दिन अनशन तोड़ा, कहा - मराठा आरक्षण को लेकर लड़ाई जारी रहेगी
जरांगे महाआघाडी से पूछें कि सरकार आने पर क्या वह मराठा आरक्षण देंगे- फडणवीस

Mumbai News : मराठा समाज के लिए पिछले 9 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे मनोज जरांगे-पाटील ने आखिरकार अपना अनशन स्थगित कर दिया। बुधवार को जरांगे-पाटील की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई, जिसकी वजह से उन्होंने अनशन को स्थगित करने का फैसला किया। अनशन तोड़ते वक्त जरांगे-पाटील ने गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चेतावनी देते हुए कहा कि मराठवाड़ा, पश्चिम महाराष्ट्र के सभी मराठा और ओबीसी एक हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में आचार संहिता लगने तक वह राजनीतिक भाषा नहीं बोलेंगे। लेकिन उसके बाद वह किसी की नहीं सुनेंगे। आरक्षण को लेकर हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी।

इससे पहले बुधवार सुबह जब डॉक्टरों ने जरांगे-पाटील का स्वास्थ्य परीक्षण किया तो उन्हें काफी कमजोरी बताई गई। जिसके बाद उन्हें अनशन तोड़ने की सलाह दी गई। जरांगे ने कहा कि पिछले 9 दिनों से कुछ नहीं खाने की वजह से उन्हें काफी कमजोरी हुई है। डॉक्टरों ने मुझे आराम करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र के मंत्रियों से कहना चाहता हूं कि जिन लोगों ने मुझे परेशान करने की कोशिश की है, उन्हें मराठाओं ने लोकसभा चुनाव में जगह दिखा दी है और अब आगामी विधानसभा चुनाव में भी ऐसा ही होगा।

उधर मराठा आरक्षण को लेकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जरांगे-पाटील से सवाल पूछते हुए कहा कि उन्हें महाविकास आघाडी के दलों से एक बार फिर से पूछना चाहिए कि अगर वह सत्ता में आए तो क्या ओबीसी कोटे से मराठा आरक्षण देंगे? उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण को लेकर हमने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, लेकिन शरद पवार और उद्धव ठाकरे उस बैठक में नहीं पहुंचे। इसका मतलब साफ है कि महाआघाडी के दल मराठा आरक्षण के पक्ष में नहीं हैं। फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार मराठा आरक्षण को लेकर गंभीर है।

Created On :   25 Sept 2024 4:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story