Mumbai News: हथियार सप्लाई मामले में एक और गिरफ्तारी, राजस्थान से लाकर शूटरों को पिस्तौल मुहैया कराई

हथियार सप्लाई मामले में एक और गिरफ्तारी, राजस्थान से लाकर शूटरों को पिस्तौल मुहैया कराई
  • राजस्थान से लाकर शूटरों को पिस्तौल मुहैया कराने का आरोप
  • बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में हो रहे खुलासे
  • बिश्नोई गैंग के संपर्क में था आरोपी नितिन सप्रे

Mumbai News : बांद्रा पूर्व के राकांपा (अजित) नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक और आरोपी को नवी मुंबई के बेलापुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम भगवंत सिंह है। यह इस मामले में 10वीं गिरफ्तारी है। मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक भगवंत सिंह ही उत्तरी राजस्थान से हथियार मुंबई लाया था। जिसका इस्तेमाल बाबा की हत्या में किया गया था। आरोपी भगवंत राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला है और मौजूदा समय में वह मुंबई से नवी मुंबई में स्थानांतरित हुआ था। वह कबाड़ी का काम करता है। उस पर शूटरों को हथियार सप्लाई करने और लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने का आरोप है। वह शूटरों को हथियार मुहैया कराने वाले दल का सदस्य है।

पाकिस्तान से लाया था हथियार

दैनिक भास्कर ने 20 अक्टूबर को सबसे पहले यह खबर प्रकाशित की थी कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए जिन हथियारों (तुर्कीमेड टिसास, ऑस्ट्रेलियन ग्लॉक और देशी पिस्टल) का इस्तेमाल किया गया, वह राजस्थान से लाया गया था। इन हथियारों को पाकिस्तान से राजस्थान के रास्ते लाया गया था और वहां से आरोपी राम कनौजिया और भगवंत सिंह इसे लेकर मुंबई आए थे। मुंबई आने के बाद घाटकोपर इलाके में यह हथियार शूटर शिव कुमार गौतम को सौंपे गए थे। क्राइम ब्रांच के मुताबिक इन हथियारों को लाने के लिए भगवंत और कनौजिया जुलाई 2024 में मुख्य साजिशकर्ता शुभम लोनकर के आदेश पर राजस्थान गए थे और वहां से तीन हथियारों को लेकर लौटे थे। इससे एक बात और साफ हो गई है कि बाबा की हत्या की साजिश जून के आखिरी सप्ताह से ही रची जा रही थी। राजस्थान में इन आरोपियों को हथियार किसने लाकर दिया इसकी जांच भी क्राइम ब्रांच कर रही है।

बिश्नोई गैंग के संपर्क में था आरोपी नितिन सप्रे

मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया है कि शूटरों को हथियार मुहैया कराने वाली गैंग का मुखिया नितिन गौतम सप्रे बिश्नोई गैंग के लिए काम करता है। जबकि बिश्नोई गैंग के खास गुर्गे शुभम लोनकर ने ही शूटरों को हथियार मुहैया कराने का आदेश नितिन को दिया था।

Created On :   20 Oct 2024 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story