Mumbai News: राकांपा अजित ने जारी की 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, अब तक 45 को दिया टिकट

राकांपा अजित ने जारी की 7 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, अब तक 45 को दिया टिकट
  • जीशान सिद्दीकी को बांद्रा पूर्व और सना मलिक को अणुशक्तिनगर से टिकट
  • महायुति में 277 सीटों पर बंटवारा हुआ, बाकी पर जल्द होगा फैसला - अजित पवार

Mumbai News : राकांपा (अजित) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में सात उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। पार्टी ने दिवंगत नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी को बांद्रा पूर्व से चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक की बेटी सना मलिक-शेख को अणुशक्तिनगर से टिकट दिया है। अजित गुट ने उम्मीदवारों की पहली सूची 23 अक्टूबर को जारी की थी। इससे पहले शुक्रवार सुबह जीशान सिद्दीकी अजित गुट में पार्टी अध्यक्ष अजित पवार और प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे की मौजूदगी में शामिल हुए। इसके बाद उनके उम्मीदवारी की घोषणा की गई। दरअसल कुछ दिनों पहले जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी की बांद्रा में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बदमाशों ने हत्या कर दी थी। कांग्रेस में 45 साल बिताने के बाद बाबा सिद्दीकी इसी साल अजित गुट में शामिल हुए थे।

महायुति में पिछले कई दिनों से बांद्रा पूर्व और अणुशक्तिनगर की सीट को लेकर भाजपा और अजित गुट में खींचतान चल रही थी। हालांकि भाजपा बांद्रा पूर्व की सीट जीशान सिद्दीकी को देने के लिए तो तैयार हो गई थी, लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेता अजित गुट के विधायक नवाब मलिक और उनकी बेटी सना मलिक को टिकट देने पर आपत्ति जता रहे थे। यही कारण रहा कि पहली सूची में मलिक पिता-पुत्री में से किसी को भी टिकट नहीं दिया गया था। आखिरकार शुक्रवार को अणुशक्तिनगर सीट से पार्टी ने सना मलिक शेख की उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया। सूत्रों का कहना है कि जब राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार थी तो उस समय नवाब मलिक पर डी कंपनी के साथ संबंध रखने के आरोप लगे थे। जिसके चलते उन्हें जेल जाना पड़ा था। यही कारण है कि भाजपा मलिक को टिकट देकर विपक्ष को कोई भी चुनावी मुद्दा नहीं देना चाहती है। यही कारण है कि भले ही सना मलिक को अजित गुट ने टिकट दे दिया हो, लेकिन मलिक की उम्मीदवारी पर भाजपा का अभी भी विरोध कायम है। अजित गुट ने अभी तक 4 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इससे पहले बांद्रा पूर्व से विधायक जीशान सिद्दीकी के नाम की अजित गुट ने घोषणा की। चुनावी जानकारों का मानना है कि जीशान के पिता बाबा सिद्दीकी की हाल ही में हुई हत्या से उन्हें सहानुभूति का लाभ मिल सकता है। उद्धव गुट ने बांद्रा पूर्व से वरुण सरदेसाई को चुनाव मैदान में उतारा है। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में बांद्रा पूर्व से जीशान ने कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी।

महायुति में 277 सीटों पर बंटवारा हुआ, बाकी पर जल्द होगा फैसला: अजित पवार

राकांपा (अजित) अध्यक्ष अजित पवार ने कहा है कि महायुति में 288 सीटों में से 277 सीटों पर तीनों ही दलों में सहमति बन गई है, जबकि बाकी बची हुई 11 सीटों पर जल्द ही सहमति बन जाएगी। अजित ने कहा कि हमने अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी है। जल्द ही बाकी के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में एक बार फिर महायुति की सरकार बनने जा रही है।

राकांपा (अजित) की दूसरी लिस्ट में इन्हें मिला टिकट

1- अणुशक्तिनगर - सना मलिक शेख

2- इस्लामपुर - निशिकांत पाटील

3- तासगांव - संजय काका पाटील

4- बांद्रा पूर्व - जीशान सिद्दीकी

5- वड़गांव शेरी - सुनील टिंगरे

6- शिरूर - ज्ञानेश्वर कटके

7- लोहा - प्रताप पाटील- चिखलीकर

Created On :   25 Oct 2024 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story