Jalgaon News: अनोखा विरोध - बोदवड नगरपंचायत में नगरअध्यक्ष और मुख्यकार्यकारी अधिकारी की कुर्सी को पहनाया हार

अनोखा विरोध - बोदवड नगरपंचायत में नगरअध्यक्ष और मुख्यकार्यकारी अधिकारी की कुर्सी को पहनाया हार
  • मुख्यकार्यकारी अधिकारी गजानन तायड़े पर एकतरफा निर्णय लेने का आरोप
  • सर्वसाधारण सभा से अनुपस्थिति को लेकर नाराजगी
  • नगरसेवकों ने कुर्सी पर हाल डालकर किया विरोध

Jalgaon News : अभिजीत आढाव। अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ बोदवड नगरपंचायत कार्यालय में अनोखा विरोध प्रदर्शन किया गया। बुधवार सुबह 11 बजे सत्ताधारी और विपक्षी नगरसेवकों ने नगरपंचायत में नगरअध्यक्ष और मुख्यकार्यकारी अधिकारी की कुर्सी को हार पहना दिया। साथ ही मनमर्जी करने का आरोप लगाया। बात दरअसल यू है कि सर्वसाधारण बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें महापौर आनंद पाटील और मुख्यकार्यकारी अधिकारी गजानन तायडे के समय पर उपस्थित नहीं थे।जिसके के कारण सत्तापक्ष के पांच नगरसेवक और विपक्ष के पांच नगरसेवक, एक निर्दलीय और दो स्वीकृत नगरसेवक ने विरोध किया। इस दौरान महापौर पाटील और प्रमुख तायडे की कुर्सी को हार पहना कर प्रदर्शन किया।,

16 सितंबर को सामान्य बैठक का एजेंडा सभी नगरसेवकों को दिया गया था। जिसके अनुसार 11 बजे बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में प्रशासनिक एवं विकास कार्यों के 75 मुद्दों को लिया जाना था, लेकिन महापौर आनंदा पाटील और मुख्यकार्यकारी अधिकारी गजानन तायड़े ने बैठक स्थगित कर दी ।

अचानक लिए गए इस निर्णय से अपक्ष और सत्ताधारी नगरसेवक बौखला गए। विपक्ष के गुटनेता जफर शेख ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजानन तायडे पर नगरपंचायत में गबन करने का आरोप लगा दिया। जफर शेख ने कहा की गजानन तायडे किसी भी निर्णय को लेते वक्त किसी भी नगरसेवक को विश्वास में नहीं लेते हैं। अपनी मनमानी करते हैं। हर काम को रोकने का प्रयास करते हैं तथा हो रहे कार्यों में रुकावट डालते हैं। नगरपंचायत कर्मचारियों को जबरन प्राइवेट ठेकेदारों के साथ काम करना पड रहा है। जब्कि टेंडर वाले ठेकेदार को गांव के विकास काम अपने ही निजी लोगों से करवाने चाहिए, लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा।


इन सारे आरोपों को लेकर नगराध्यक्ष के बेटे विजय पाटील ने कहा कि उनके पिता दो दिनों से बीमार है। आचनक उनका ब्लड प्रेशर बढ़ने से वे मीटिंग में नहीं आ सके। उन्हें अस्पताल में ले जाया गया। जिसके कारण वे अनुपस्थित रहे और इस बात की विपक्षी राजनीति कर रहे हैं, जो गलत है।

समूह नेता जफर शेख निर्दलीय पार्षद रूबीना बागवान को सम्मानित करने वाले थे, लेकिन मुख्य कार्यकारी अधिकारी और नगर अध्यक्ष इन्होने अनुपस्थित से अपमान महसूस किया गया है।

इस विरोध के दौरान बैठक में सत्तारूढ़ शिवसेना शिंदे समूह की उपनगर अध्यक्ष रेखा गायकवाड़, बेबीबाई चव्हाण, बेबीबाई माली, सईद बागवान, विजय बडगुजर और स्वीकृत नगरसेवक उपस्थित थे। विपक्ष के ओर से सैय्यद रूबीना हारुन बागवान, विपक्षी नेता जफर शेख, मुजमिल शाह, पूजा पारधी, योगिता खेवलकर, एकताबी शेख, स्वीकृत नगरसेवक दीपक झांबड, स्वीकृत नगरसेवक राजेश नानवानी उपस्थित थे, जबकि अनुपस्थितों में महापौर आनंदा पाटिल, मनीषा बडगुजर, मीरा माली, शारदा बोरसे, और विपक्षी नगरसेवक भरत पाटील का नाम है।


नगरपंचायत के इस घटनाक्रम से आनेवाले चुनाव चुनावों की खींचतान भी साफ झलक रही है। नगरपंचायत आमदार चंद्रकांत पाटील के कब्जे में है, लेकिन इस घटना से खडसे फिरसे एक बार भारी पड़ते नजर आ सकते हैं।

Created On :   26 Sept 2024 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story