जबलपुर: पूरी रात चट्टान पकड़कर बैठा रहा धुआँधार में बहा युवक

पूरी रात चट्टान पकड़कर बैठा रहा धुआँधार में बहा युवक
  • गोताखाेरों व पुलिस ने सुबह किया रेस्क्यू और नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया
  • नदी से बाहर निकाले गए अरुण ने बताया कि वह तैराकी जानता था
  • सुबह नदी के बाहर निकलने के बाद बेटे को सही सलामत देखकर परिजनों की आँखें खुशी से छलक उठीं।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। भेड़ाघाट के धुुआँधार में बुधवार की रात एक युवक का पैर फिसल गया और वह नदी के तेज बहाव में बह गया। नदी के प्रवाह में करीब एक किलोमीटर बहने के बाद उसने जान बचाने के लिए संघर्ष करते हुए एक चट्टान पकड़ी और उसी पर बैठ गया।

पूरी रात वह काई लगी इसी चट्टान को पकड़े हुए उसी पर बैठा रहा। सुबह उसकी गुहार सुनकर स्थानीय नाविकों व गोताखोरों की मदद से पुलिस टीम ने रेस्क्यू किया और मशक्कत के बाद उसे नदी से सुरक्षित बाहर निकाला। रेस्क्यू के दौरान मौके पर खासी भीड़ लगी रही।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रामपुर छापर स्थित रीवा काॅलोनी निवासी परम यादव का बेटा अरुण यादव एक निजी काॅलेज में पढ़ता है। बुधवार की रात 9 बजे के करीब वह अपनी मोपेड लेकर धुआँधार पहुँचा। वहाँ स्टैंड पर अपना वाहन खड़ कर वह नदी के समीप पहुँचा।

उसी दौरान धुआँधार में अचानक उसका पैर फिसल गया और वह नर्मदा नदी की तेज धार में बहने लगा। उक्त युवक बहते हुए काफी दूर तक चला गया था। वह तैराकी जानता था इसके चलते करीब एक किलोमीटर तक वह तैरते हुए प्रवाह के साथ बहता गया, बाद में किसी तरह से उसने एक चट्टान को अपना सहारा बनाया और उसी के सहारे रात बिताई।

मदद के इंतजार और दहशत में कटी रात

नदी से बाहर निकाले गए अरुण ने बताया कि वह तैराकी जानता था और नदी में गिरने के बाद घुप्प अंधेरे में वह जान बचाने के लिए संघर्ष करता रहा। इस दौरान एक चट्टान नजर आने पर उसने उसे पकड़ा और फिर किसी तरह उस पर चढ़ कर बैठ गया।

पूरी रात उसे मौत का भय सताता रहा। सुबह नदी के बाहर निकलने के बाद बेटे को सही सलामत देखकर परिजनों की आँखें खुशी से छलक उठीं।

तलाश करते हुए भेड़ाघाट पहुँचे परिजन

घर से मोपेड लेकर निकला युवक जब देर रात तक घर नहीं पहुँचा, तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। तलाश करते हुए वे भेड़ाघाट पहुँचे। वहाँ वाहन स्टैंड पर उसकी मोपेड नजर आने पर परिजनों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी।

सूचना पाकर हवलदार हरिओम बैस युवक के परिजनों को लेकर उसकी तलाश कर रहे थे। शोर गुल सुनकर मौके पर पहुँचे और रेस्क्यू कर रस्से के सहारे गोताखोरों की मदद से युवक की जान बचाई गई।

Created On :   5 April 2024 2:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story