जबलपुर: पढ़ाई से पहले ही पता चलेंगे मेहनत व लगन के फायदे, मिलेगा सक्सेस मंत्र

पढ़ाई से पहले ही पता चलेंगे मेहनत व लगन के फायदे, मिलेगा सक्सेस मंत्र
  • तीन दिन तक प्रवेशोत्सव: खिलाड़ी, साहित्यकार और बिजनेसमैन देंगे टिप्स, सांसद विधायक भी पहुँचेंगे
  • तीन दिन अलग-अलग तरह की गतिविधियाँ की जाएँगी।
  • स्कूल के बाहर रहे चिन्हित बच्चों के प्रवेश पर उनके अभिभावकों का स्कूल में स्वागत किया जाएगा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। इस बार का प्रवेश उत्सव एकदम अलग और खास होगा। प्रवेश उत्सव तीन दिन चलेगा जिसमें 20 जून को उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी, साहित्यकार, समाजसेवी और बिजनेसमैन से बच्चे रू-ब-रू हो सकेंगे। बच्चों को मेहनत व लगन के मायने करीब से पता चल सकेंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश भर के स्कूलों में स्कूल चलो अभियान के तहत तीन दिन तक प्रवेशोत्सव मनाने हेतु दिशा-निर्देश जारी किए हैं। प्रवेशोत्सव 18 जून से शुरू होगा जिसमें बच्चों के बीच सांसद, विधायक, महापौर, पार्षद, जिला पंचायत अध्यक्ष पहुँचेंगे।

तीन दिन अलग-अलग तरह की गतिविधियाँ की जाएँगी। प्रवेशोत्सव में विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों को भी जोड़ा जा रहा है। प्रवेशोत्सव के दौरान विद्यार्थियों को साल भर स्कूल आने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

भविष्य से भेंट 20 को

प्रवेशोत्सव के आखिरी दिन 20 जून को भविष्य से भेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें जनप्रतिनिधियों, समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध, प्रभावशाली, प्रबुद्ध एवं सम्मानित व्यक्तियों को एक प्रेरक की भूमिका में विद्यार्थियों से भेंट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। स्थानीय स्तर पर विशिष्ट उपलब्धियाँ हासिल करने वाली हस्तियाँ अनुभव साझा करेंगी।

एडमिशन पर सम्मान होगा

स्कूल के बाहर रहे चिन्हित बच्चों के प्रवेश पर उनके अभिभावकों का स्कूल में स्वागत किया जाएगा। 19 जून को स्कूलों में अभिभावकों के साथ स्कूल में संचालित गतिविधियों के बारे में चर्चा की जाएगी, जिसमें प्रमुख रूप से कक्षावार, विषयखण्ड, शैक्षणिक कैलेण्डर, अध्ययन-अध्यापन शामिल हैं।

Created On :   15 Jun 2024 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story