बाँध के 7 गेट अब भी खुले: नर्मदा में जलस्तर अब भी अधिक, बारिश न हुई तो बंद किया जाएगा गेटों को

नर्मदा में जलस्तर अब भी अधिक, बारिश न हुई तो बंद किया जाएगा गेटों को
  • जितना पानी आ रहा उतना ही बाहर जा रहा
  • बाँध इस समय 69 प्रतिशत भरा हुआ है।
  • शहर का अधिकतम तापमान मंगलवार को 32.1 डिग्री दर्ज किया गया

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बरगी बाँध के 7 गेटों को औसत 1.07 मीटर की सीमा तक विगत दिवस खोला गया है। बाँध के गेट खोले जाने के बाद नर्मदा का जलस्तर बढ़ गया और घाटों पर पानी अभी भी ऊपरी सीमा तक है।

बाँध में इस समय 1202 घनमीटर प्रति सेकेण्ड की रफ्तार से पानी आ रहा है तो लगभग इतनी रफ्तार से पानी गेटों के साथ नर्मदा में छोड़ा जा रहा है। जल प्रबंधन देखने वाले राजाराम रोहित के अनुसार बाँध में जलस्तर मंगलवार की शाम को 419.10 मीटर पर है।

बाँध इस समय 69 प्रतिशत भरा हुआ है। बाँध के जल भराव वाले स्टेशन में यदि पानी नहीं गिरता है तो जो खुले हुये गेट हैं उनको बंद किया जा सकता है। वैसे अगले दो से तीन दिनों में नये सिस्टम से बारिश की संभावना बताई जा रही है।

हल्की धूप के साथ बादल

शहर में मंगलवार को बारिश नहीं हुई, ऐसा बीते 10 दिनों में पहली बार हुआ है। शहर का अधिकतम तापमान मंगलवार को 32.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक रहा। न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य रहा। शहर में अभी हल्के बादल सक्रिय हैं।

अब आगे नये सिस्टम से फिर एक बार बारिश होने का इंतजार किया जा रहा है। शहर के आसपास पश्चिमी हवा सक्रिय है। अगले 24 घंटों में संभाग के अनेक जिलों में बारिश की संभावना है।

Created On :   31 July 2024 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story