गर्माया माहौल: विवि कर्मचारियों का हंगामा, कुलगुरु बोले- दबाव में नहीं कर सकता काम

विवि कर्मचारियों का हंगामा, कुलगुरु बोले- दबाव में नहीं कर सकता काम
  • रादुविवि के कुलगुरु कक्ष में घुसे कर्मचारी
  • मौके पर मौजूद अधिकारियों ने किसी तरह मामले को शांत कराया।
  • कुछ कर्मचारी बाहर किए गए कर्मचारियों की बहाली का दबाव बना रहे थे।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रानी दुर्गावती विवि में बुधवार को कर्मचारियों ने विभिन्न मुद्दे उठाते हुए सुबह 11:30 बजे केे करीब जमकर हंगामा किया। सुरक्षा कर्मियों के रोकने के बाद भी कुलगुरु कक्ष में कुछ कर्मचारी घुस आए।

सूत्रों के मुताबिक मामला गत दिवस कुलगुरु आवास की सुरक्षा में चूक से जुड़ा है। दरअसल बिना बताए अनुस्थित रहने के चलते 2 चाैकीदारों को हटा दिया गया और कुछ कर्मचारियों को नोटिस भी जारी किए गए हैं। अब दूसरे मुद्दे उठाकर सेवा से हटाए गए चौकीदारों की बहाली के लिए दबाव बनाने की बता कही जा रही हैै।

कुलगुरु कक्ष में हंगामे के बाद नाराज कुलगुरु प्रो. राजेश कुमार वर्मा कक्ष से यह कहते हुए बाहर निकल आए कि इस्तीफा दे दूँगा लेकिन दबाव में काम नहीं करूँगा। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों ने फाइलों की पेंडेंसी को लेकर हंगामा किया था।

मौके पर मौजूद अधिकारियों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। इस पूरे मामले को लेकर कुलगुरु प्रो. वर्मा ने बताया कि सुरक्षा में चूक को लेकर बीते दिन साप्ताहिक कर्मचारियों को बाहर किया गया और रेगुलर कर्मचारियों को नोटिस दिया गया। कुछ कर्मचारी बाहर किए गए कर्मचारियों की बहाली का दबाव बना रहे थे।

उन्हें समझाया गया कि शासकीय प्रक्रिया में समय लगता है, जो भी प्रक्रिया होगी नियम से होगी। इसके बाद भी वे नहीं माने और बहाली करने का दबाव बनाया। जहाँ तक फाइलों में पेंडेंसी की बात है तो कुछ फाइलों को बिना हस्ताक्षर के आगे बढ़ाया गया, उसे लेकर स्पष्टीकरण माँगा है।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने कुलगुरु के साथ कर्मियों के टकराव से किनारा किया है। संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह पटैल और महासचिव राजेंद्र प्रसाद शुक्ल ने आरोप लगाया कि कुलगुरु कार्यालय के भीतर दाखिल होने वाले कर्मी अपने निजी कार्य को साधने के लिए पहुँचे थे।

उक्त कर्मचारी समयमान वेतनमान और 16 अगस्त की छुट्टी घोषित करने की माँग का हवाला देने पहुँचे थे। कुलगुरु आवास पर सुरक्षा में चूक के चलते बाहर किए गए दो चौकीदारों में से एक हंगामा कर रहे कर्मचारी का रिश्तेदार है, जिसे वापस रखने का दबाव बनाया गया।

Created On :   16 Aug 2024 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story