जबलपुर: इलाज का भुगतान पाने के लिए पॉलिसी धारक भटक रहा, नहीं हो रही सुनवाई

इलाज का भुगतान पाने के लिए पॉलिसी धारक भटक रहा, नहीं हो रही सुनवाई
  • बीमित ने कहा- निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के अधिकारी कर रहे गोलमाल
  • कैशलेस रिजेक्ट होने के कारण बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा।
  • पीड़ित का आरोप है कि कंपनी के अधिकारी ही पॉलिसी धारकों के साथ गोलमाल कर रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सारे दस्तावेज देने के बाद भी बीमा कंपनियाँ आम लोगों को क्लेम देने में पीछे हैं। प्रीमियम जमा कराते समय अनेक दावे किए जाते हैं पर जरूरत पड़ने पर गोलमाल किया जाता है। सारे बिल व रिपोर्ट देने के बाद भी बिलोें का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

जालंधर निवासी संदीप ने बताया कि उन्होंने निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा लिया हुआ है। वे लगातार प्रीमियम भी जमा करते आ रहे हैं। जून 2024 में इलाज के लिए भर्ती होना पड़ा। इलाज के दौरान बीमा अधिकारियों ने बिना कारण बताए कैशलेस रिजेक्ट कर दिया।

कैशलेस रिजेक्ट होने के कारण बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा। अस्पताल से उपचार के बाद सारे बिल व रिपोर्ट बीमा कंपनी में सबमिट करने पर बीमा अधिकारियों ने जल्द भुगतान का वादा किया।

बीमित का कहना है कि पॉलिसी क्रमांक 33302753202300 का भुगतान पाने के लिए वे लगातार मेल कर रहे हैं पर जिम्मेदार उसमें किसी भी तरह की मदद नहीं कर रहे हैं। परेशान होकर उन्हें बीमा लोकपाल में शिकायत करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

पीड़ित का आरोप है कि कंपनी के अधिकारी ही पॉलिसी धारकों के साथ गोलमाल कर रहे हैं। वहीं कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया पर उनसे संपर्क नहीं हो सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   27 July 2024 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story