महापौर ने कहा: जाँच समिति को 7 दिन में जाँच पूरी करने का अल्टीमेटम दिया जाएगा

जाँच समिति को 7 दिन में जाँच पूरी करने का अल्टीमेटम दिया जाएगा
  • जल्द होगी यूनिपोल-होर्डिंग जाँच समिति की बैठक
  • एजेंसी पर नियमानुसार कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाएगी।
  • समिति को 7 दिन में जाँच पूरी करने का अल्टीमेटम दिया जाएगा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर में जगह-जगह लगाए गए नियम विरुद्ध और खतरनाक यूनिपोल और होर्डिंग की जाँच डेढ़ माह बाद भी नहीं शुरू होने का मामला अब गरमाने लगा है। शुक्रवार को इस संबंध में नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक के सदस्यों ने महापौर से मुलाकात की।

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा है कि अगले कार्यदिवस यानी 20 अगस्त मंगलवार को जाँच समिति की अर्जेंट बैठक बुलाई जाएगी। समिति को 7 दिन में जाँच पूरी करने का अल्टीमेटम दिया जाएगा। यदि निर्धारित समयावधि में जाँच पूरी नहीं होती है तो समिति के सदस्यों पर कार्रवाई की जाएगी।

महापौर ने कहा कि समिति के अध्यक्ष कह रहे हैं कि उन्हें अभी तक दस्तावेज नहीं मिले हैं, तो यह उनकी कमजोरी है। समिति के अध्यक्ष अपर आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पद पर हैं। उन्हें जिम्मेदारी से काम करना चाहिए।

फुटपाथ पर यूनिपोल लगाने पर होगी नियमानुसार कार्रवाई

उपभोक्ता मंच के सदस्यों ने बताया कि मप्र आउटडोर विज्ञापन मीडिया 2017 के नियम 28 में स्पष्ट है कि फुटपाथ पर यूनिपोल नहीं लगाया जा सकता है। इसके बाद भी यूनिपोल एजेंसी के संचालक ने होमसाइंस कॉलेज के समीप विज्ञान भवन के सामने फुटपाथ को खोद दिया।

इससे शासकीय संपत्ति को भी नुकसान पहुँचा है। महापौर ने कहा कि इस मामले की रिपोर्ट बुलाई जाएगी। एजेंसी पर नियमानुसार कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाएगी। इस मौके पर डॉ. पीजी नाजपांडे, रजत भार्गव, एड. वेदप्रकाश अधौलिया, सुशीला कनौजिया, डीआर लखेरा और राममिलन शर्मा मौजूद थे।

Created On :   17 Aug 2024 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story