बिल्डिंग की 13वीं मंजिल से युवती ने लगाई छलांग, मौत

बिल्डिंग की 13वीं मंजिल से युवती ने लगाई छलांग, मौत
बंदरिया तिराहे के समीप घटना से मचा हड़कम्प, जाँच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोरखपुर थाना क्षेत्र में बंदरिया तिराहे के पास स्थित बहुमंजिला इमारत ओजस इम्पीरियल की 13वीं मंजिल से मंगलवार की शाम एक युवती ने छलाँग लगा दी। युवती बिल्डिंग के शेड से टकराते हुए जमीन पर गिरी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवती के गिरने की आवाज सुनकर वहाँ के रहवासी घरों से बाहर निकल आए। आसपास हड़कम्प मच गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुँची और पड़ताल शुरू की। देर रात मृतका की पहचान प्रेमनगर पोस्ट ऑफिस के पीछे मदन महल निवासी हर्षिता वासवानी उम्र 23 वर्ष के रूप में की गई है। घटना के कारणों की जाँच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम पौने 5 बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवती ने इमारत की 13वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर पहुँची पुलिस ने जाँच-पड़ताल शुरू की तो ज्ञात हुआ कि 4 बजकर 40 मिनट पर ओजस इम्पीरियल के गेट से युवती ने अंदर प्रवेश किया, ए-ब्लॉक की लिफ्ट के पास पहुँची। लिफ्ट से वह 13वीं मंजिल में पहुँची और वहाँ से नीचे छलाँग लगाई जो एक शेड से टकराकर सीधे जमीन पर गिरी और उसकी मौत हो गई। युवती द्वारा बिल्डिंग से छलाँग लगाकर आत्महत्या करने की जानकारी लगने पर वहाँ रहवासियों की भीड़ जमा हो गई। मृतका की पहचान होने के बाद पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

जयपुर से की साइकोलॉजी की पढ़ाई

टीआई अरविंद चौबे ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी लगने पर परिजन देर रात थाने पहुँचे। परिजनों द्वारा युवती की पहचान मदन महल में प्लाईबोर्ड का व्यापार करने वाले सतीश वासवानी की पुत्री हर्षिता वासवानी के रूप में की गई। परिजनों ने बताया कि हर्षिता करीब एक साल पहले जयपुर से साइकोलॉजी की पढ़ाई करके लौटी थी। शाम को पिता व भाई देवांश दुकान पर थे। घर पर हर्षिता की माँ की तबियत खराब होने के कारण वह सो रही थी। उसी दौरान बिना बताए ही हर्षिता घर से निकली थी।

रामपुर चौक की ओर से आई थी हर्षिता

पुलिस द्वारा इमारत में लगे सीसीटीवी की जाँच करने पर पता चला कि युवती रामपुर चौक की तरफ से आई थी। गेट के अंदर प्रवेश करते हुए उसने पीछे मुड़कर देखा था। पुलिस इस फुटेज की बारीकी से पड़ताल करके यह पता लगाने के प्रयास में जुटी है कि युवती का कोई पीछा तो नहीं कर रहा था।

Created On :   1 Aug 2023 6:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story