जबलपुर: ट्रेन में सीट देने के लिए यात्री से लिए दो सौ रु., टीसी सस्पेंड

ट्रेन में सीट देने के लिए यात्री से लिए दो सौ रु., टीसी सस्पेंड
  • सीनियर डीसीएम ने की कार्रवाई, पेनाल्टी चार्जशीट तैयार, तबादला भी होगा
  • लेन-देन का अन्य यात्री ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया
  • वीडियो वायरल होने के साथ ही रेल मदद में शिकायत भी की गई थी।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मंडल में पदस्थ एक टीसी को गुरुवार को एक यात्री से दो सौ रुपए लिए जाने के मामले में आरोपी मानते हुए सस्पेंड कर दिया गया। टीसी ने यात्री को सतना तक सीट देने के लिए यह राशि ली थी। जिसका वीडियो वायरल होने के साथ ही रेल मदद में शिकायत भी की गई थी।

जैसे ही यह मामला सीनियर डीसीएम डाॅ. मधुर वर्मा के संज्ञान में आया तो तत्काल उक्त टीसी नागेंद्र कुमार के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस संबंध में सीनियर डीसीएम डाॅ. मधुर वर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 12168 मुंबई एलएलटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस से प्रयागराज से एक यात्री सतना आने के लिए सवार हुआ था।

इस दौरान ट्रेन में टीसी नागेंद्र कुमार द्वारा टिकट की जाँच की जा रही थी। टीसी जब उक्त यात्री के पास पहुँचा तो उन्होंने देखा कि सतना तक सफर की सीट उनके पास नहीं थी। यात्री द्वारा सीट की माँग करने पर उक्त टीसी ने सतना तक सीट देने के लिए दो सौ रुपए लिए। इस लेन-देन का अन्य यात्री ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, साथ ही यात्री रेल मदद में भी शिकायत की।

रेल मदद में वीडियो आते ही तत्काल टीसी नागेंद्र कुमार को सस्पेंड किया गया है। पेनाल्टी चार्जशीट भी दी जा रही है। इसके अलावा तबादला भी किया जाएगा। इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-डाॅ. मधुर वर्मा, सीनियर डीसीएम

Created On :   5 July 2024 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story