दोहरा हत्याकांड: पुलिस ने बनाई नई रणनीति, मेट्रो सिटीज में तेज होगी मुख्य आरोपी की तलाश

पुलिस ने बनाई नई रणनीति, मेट्रो सिटीज में तेज होगी मुख्य आरोपी की तलाश
  • आरोपी को खोजने पोस्टर वायरल कर रही पुलिस
  • वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी ने हेड क्लर्क के शव को पन्नी में बांधकर किचन में फेंक दिया था।
  • महानगरों में विशेष तौर पर मुकुल की खोजबीन तेज करने का निर्णय भी लिया गया है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित मिलेनियम कॉलोनी निवासी पिता-पुत्र की हत्या हुए लम्बा समय बीत चुका है। इसके बावजूद हत्याकांड का मुख्य आरोपी मुकुल अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर है।

इसी के चलते निराश हो चुकी पुलिस द्वारा अब मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उसके चेहरे वाले पोस्टर पुलिस द्वारा वायरल किए जा रहे हैं। इसके तहत देश के महानगरों में विशेष तौर पर मुकुल की खोजबीन तेज करने का निर्णय भी लिया गया है।

यह है पिता-पुत्र की हत्या का मामला

पुलिस के अनुसार मिलेनियम कॉलोनी के 363-3 ब्लॉक में जबलपुर रेल मंडल में हेड क्लर्क के रूप में कार्यरत 52 वर्षीय राजकुमार विश्वकर्मा तथा उनके बेटे 9 वर्षीय पुत्र तनिष्क की 14 व 15 मार्च की दरमियानी रात निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी।

वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी ने हेड क्लर्क के शव को पन्नी में बांधकर किचन में फेंक दिया था। वहीं तनिष्क के शव को कपड़े में बांधकर फ्रिज में बुरी तरह से ठूंस दिया गया था। मौके पर पहुँची पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज देखी तो यहाँ रहने वाले सेफ्टी ओएस राजपाल सिंह का बेटा अपनी स्कूटर से दोपहर करीब 12:23 बजे कॉलोनी से निकलता हुआ नजर आया था।

अलग-अलग जगहों पर घूम रहा

पुलिस की मानें तो हत्याकांड के बाद से मुख्य आरोपी मुकुल नाबालिग किशोरी के साथ देश की अलग-अलग जगहों में बेखौफ घूम रहा है। इस दौरान कभी उसकी लोकेशन गोवा में मिलती है तो कभी कर्नाटक, पुणे और नेपाल में होने की जानकारी भी पुलिस के हाथ लगती है। लेकिन जब तक पुलिसिया टीमें उक्त जगहों तक पहुँचती हैं तब तक मुकुल वहाँ से बच निकलता है। इसके लिए वह अपना हुलिया चेंज करने के साथ ही फर्जी सिमों का भी धड़ल्ले के साथ इस्तेमाल कर रहा है।

अब पोस्टर ही बचा आखिरी विकल्प

हत्याकांड के बाद लम्बा समय बीतने पर भी मुकुल को न पकड़ पाने से निराश पुलिस अधिकारियों ने अब आरोपी के चेहरे वाले पोस्टर छपवाकर उन्हें पूरे देशभर में भेजने का निर्णय लिया है।

उक्त पोस्टर विभिन्न थाना क्षेत्रों में चस्पा किए जाएँगे और जैसे ही मुख्य आरोपी के बारे में कोई जानकारी मिलती है तो तत्काल जबलपुर पुलिस को सूचना देने का आग्रह भी पोस्टर में किया जाएगा। इसके तहत देश के गुड़गाँव, नोयडा, नई दिल्ली, मुंबई, हरियाणा, चंडीगढ़ एवं लखनऊ आदि जगहों पर विशेष रूप से पोस्टर चस्पा कर मुख्य आरोपी की खोजबीन में सहयोग देने की अपील की जाएगी।

इस संबंध में सिविल लाइन थाना प्रभारी धीरज राज का कहना है कि जल्द ही देश की मेट्रो सिटीज में उक्त पोस्टर वायरल किए जाएँगे।

Created On :   11 May 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story