जबलपुर: निवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी डेंगू के इलाज का भुगतान नहीं दे रही

निवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी डेंगू के इलाज का भुगतान नहीं दे रही
  • बीमित का आरोप : क्लेम डिपार्टमेंट के जिम्मेदार कर रहे गोलमाल
  • इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • बीमित ने सत्यापित कराकर दिया तो निवाबूपा के अधिकारियों ने फर्जी बिल होने का हवाला दिया

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सालों से प्रीमियम देने के बाद भी बीमा कंपनी पॉलिसीधारक को अस्पताल में कैशलेस नहीं कर रही है। बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की क्वेरी निकाली जाती हैं। बीमा कंपनी में दस्तावेज सत्यापित कराकर जमा करने के बाद भी बीमा कंपनी नो क्लेम कर रही है।

ऐसी ही शिकायत उत्तराखंड हल्दवानी निवासी महावीर रोतेला ने की, उन्होंने बताया कि निवाबूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ था। पॉलिसी क्रमांक 2001777843 का प्रीमियम वे सालों से जमा करते आ रहे हैं। पत्नी लक्ष्मी देवी का स्वास्थ्य खराब हो गया था।

इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परीक्षण के दौरान खुलासा हुआ कि डेंगू हो गया है। चिकित्सकों के द्वारा उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया था और इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा कंपनी ने रिजेक्ट कर दिया।

बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा। इलाज के बाद बीमित ने सारे दस्तावेज बीमा कंपनी में सबमिट किए थे तो क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अनेक प्रकार की खामियाँ निकालीं।

बीमित ने सत्यापित कराकर दिया तो निवाबूपा के अधिकारियों ने फर्जी बिल होने का हवाला दिया। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है। वहीं कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया गया, पर उनके द्वारा कंपनी का पक्ष नहीं दिया गया।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   16 April 2024 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story