कैशलेस से किया इनकार: निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने बीमित को भुगतान करने से कर दिया इनकार

निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने बीमित को भुगतान करने से कर दिया इनकार
  • पीड़ित का आरोप: अधिकारी पॉलिसी धारकों की नहीं कर रहे मदद
  • इलाज के बाद सारे दस्तावेज बीमा कंपनी में जमा किए।
  • बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियाँ लाख दावे करें पर समय पर राहत नहीं दी जाती है। अस्पताल में कैशलेस नहीं किया जाता और बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की क्वेरी निकालकर नो क्लेम कर दिया जाता है। महाराष्ट्र लातूर निवासी प्रशांत कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है।

पॉलिसी क्रमांक 1839143 का प्रीमियम भी जमा करते आ रहे हैं। अचानक स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया। मेल करने पर बीमा अधिकारियों ने अनेक प्रकार की आपत्ति लगाते हुए कैशलेस से इनकार कर दिया।

बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा। इलाज के बाद सारे दस्तावेज बीमा कंपनी में जमा किए। क्लेम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जल्द भुगतान का वादा किया पर महीनों बीत जाने के बाद भी निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने इलाज का भुगतान नहीं किया। बीमित ने सारे तथ्य दिए पर बीमा कंपनी उन्हें मान नहीं रही है। वहीं बीमा कंपनी के प्रवक्ता से संपर्क किया पर कंपनी का पक्ष नहीं मिल सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   31 July 2024 1:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story