जबलपुर: अधारताल स्टेशन पर बनेगा नया टर्मिनल, यात्री सुविधाएँ बढ़ेंगी

अधारताल स्टेशन पर बनेगा नया टर्मिनल, यात्री सुविधाएँ बढ़ेंगी
  • बजट में मिले कोचिंग टर्मिनल के लिए 15 करोड़ रुपए से विकसित होगा स्टेशन
  • पश्चिम मध्य रेल की महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय द्वारा अधारताल स्टेशन का निरीक्षण किया जाएगा।
  • सुविधा बढ़ाने सहित अन्य विषयों पर चर्चा उपरांत प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल को बजट में जबलपुर मंडल के स्टेशनों पर कोचिंग टर्मिनल बनाने के लिए करीब 15 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके बाद अब अधारताल स्टेशन पर कोचिंग टर्मिनल बनाने की तैयारी शुरू हो गई है।

यहाँ यात्रियों के लिए सर्वसुविधायुक्त कोचिंग टर्मिनल बनाया जाएगा, जिसमें यात्री सुविधा विकसित की जाएगी। इस स्टेशन को नया लुक भी दिया जाएगा। अधारताल स्टेशन को विकसित कर यहाँ क्या-क्या बनाया जा सकता है इसके लिए बुधवार को पश्चिम मध्य रेल की महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय द्वारा अधारताल स्टेशन का निरीक्षण किया जाएगा।

रेल सूत्रों की मानें तो बुधवार को जीएम के निरीक्षण के दौरान इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे, ताकि यहाँ स्टेशन को नया लुक देने, नया काेचिंग टर्मिनल बनाने, यात्री सुविधा बढ़ाने सहित अन्य विषयों पर चर्चा उपरांत प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

बताया जाता है कि टर्मिनल बनाने से पूर्व इस निरीक्षण को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसके बाद सर्वे रिपोर्ट तैयार की जानी है।

मदन महल में भी बनेगा टर्मिनल

बताया जाता है कि बजट में प्राप्त राशि से मदन महल स्टेशन के समीप भी कोचिंग टर्मिनल बनाने का प्रस्ताव शामिल किया गया है। हालाँकि अधारताल स्टेशन पर यह काम जल्द शुरू होने की बात कही जा रही है जिसके चलते पमरे अधिकारियों द्वारा रुचि भी दिखाई जा रही है।

Created On :   20 March 2024 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story