एक महीने पहले ही बनाई और अब फिर से खोद डाली सड़क

एक महीने पहले ही बनाई और अब फिर से खोद डाली सड़क
गंगा नगर रोड पर बढ़ी परेशानी, पेयजल लाइन भी तोड़ी, कार्यशैली से लोग त्रस्त

डिजिटल डेस्क, जबलपुर।

महाराणा प्रताप वार्ड के अंतर्गत मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से एक महीने पहले बनाई गई गंगा नगर सड़क को सीवर लाइन के लिए खोद दिया गया है। नगर निगम की लापरवाही का आलम यह है कि इस दौरान पेयजल लाइन को भी तोड़ दिया गया। सड़क खोदने का क्षेत्रीय लोगों ने विरोध किया। उनका कहना है कि नगर निगम को सीवर लाइन का काम पूरा करने के बाद सड़क का निर्माण कराना चाहिए। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि नगर निगम ने एक महीने पहले ही लगभग 50 लाख रुपए की लागत से गंगा नगर सड़क का िनर्माण कराया है। नगर निगम के अधिकारियों को पहले से मालूम था कि यहाँ पर सीवर लाइन डाली जाएगी। इसके बाद भी यहाँ पर सड़क निर्माण का काम करा दिया गया। अब सड़क को सीवर लाइन डालने के लिए खोद दिया गया है। अधिकारियों की लापरवाही से सार्वजनिक धन का अपव्यय हो रहा है, इसके साथ ही जनता को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

पानी के लिए परेशान हो रहे लोग

सीवर लाइन के लिए खुदाई के दौरान पेयजल की पाइप लाइन भी तोड़ दी गई है। नगर निगम के ठेकेदार ने सड़क खोदने का काम रात 2 बजे किया। इससे बुधवार को क्षेत्र में पानी नहीं आया। इससे लोग दिन भर पानी के लिए परेशान होते रहे। लोगों का कहना है कि पेयजल लाइन को जल्द ही दुरुस्त किया जाना चाहिए, ताकि पानी की आपूर्ति होती रहे।

बिना प्लानिंग के हो रहा काम

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि नगर निगम में बिना प्लानिंग के काम चल रहा है। अधिकारी काम करने के पहले दूसरे विभागों के साथ समन्वय भी नहीं बनाते। महाराणा प्रताप वार्ड में पिछले 6 महीने से सीवर लाइन का काम चल रहा है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने सीवर लाइन का काम कर रहे विभाग से जानकारी लेने की भी जरूरत नहीं समझी और सीधे काम शुरू कर दिया। वहीं दूसरी तरफ सीवर लाइन के अधिकारियों ने भी पीडब्ल्यूडी को जानकारी नहीं दी। इसके कारण सार्वजनिक धन का अपव्यय हो रहा है।

एफआईआर दर्ज करने की माँग

क्षेत्रीय पार्षद जीतू कटारे ने हाल ही में बनी सड़क को खोदने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की माँग की है। उनका कहना है कि सड़क खोदने से हुए नुकसान की वसूली भी अधिकारियों और ठेकेदार से की जानी चाहिए, ताकि भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही पर रोक लग सके।

महाराणा प्रताप वार्ड में सीवर लाइन का काम किया जा रहा है। सीवर लाइन के लिए सड़क खोदी गई है। जल्द ही सड़क का री-स्टोरेशन करा दिया जाएगा।

-कमलेश श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री

Created On :   6 July 2023 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story