जबलपुर: लोकायुक्त ने एक लाख की रिश्वत लेते एएसआई को रंगे हाथों दबोचा

लोकायुक्त ने एक लाख की रिश्वत लेते एएसआई को रंगे हाथों दबोचा
  • शिकायत पर 3 दिन पहले हटाया गया था एसटीएफ से
  • आरोपी द्वारा एक मामले को निपटाने के लिए आवेदक से रिश्वत की रकम माँगी गयी थी।
  • सर्किट हाउस नंबर 2 ले जाकर कार्रवाई करने के बाद मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। लोकायुक्त की टीम ने गुरुवार रात दमोहनाका चौक स्थित एक पेट्रोल पंप के पास एसटीएफ की जबलपुर इकाई से 3 दिन पहले हटाए गए एएसआई निसार अली को एक लाख की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।

आरोपी द्वारा एक मामले को निपटाने के लिए आवेदक से रिश्वत की रकम माँगी गयी थी। लोकायुक्त टीम द्वारा आवेदक को रंग लगे नोट देकर भेजा गया और जैसे ही एएसआई ने रिश्वत की रकम हाथों में ली उसे दबोच लिया गया।

इस संबंध में डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि एसटीएफ जबलपुर में पदस्थ एक अधिकारी द्वारा धोखाधड़ी के मामले की जाँच की जा रही थी। यह शिकायत गोहलपुर निवासी जावेद अली के खिलाफ की गयी थी।

इस मामले को लेकर एसटीएफ में पदस्थ रहे एएसआई निसार अली ने जावेद को फोन लगाकर धमकी दी कि मामले में उसे जेल जाना पड़ सकता है। इस मामले को निपटाने के लिए एक लाख की माँग की गयी।

इसकी शिकायत जावेद अली द्वारा लोकायुक्त से की गयी। गुरुवार की रात एएसआई ने रिश्वत की रकम लेने के लिए जोवद को दमोहनाका स्थित पेट्रोल पंप के पास बुलाया और जैसे ही रिश्वत की रकम ली लोकायुक्त टीम ने उसे दबोच लिया। लोकायुक्त टीम द्वारा उसे सर्किट हाउस नंबर 2 ले जाकर कार्रवाई करने के बाद मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

शिकायत पर एसटीएफ से हटाया

जानकारी के अनुसार एएसआई द्वारा रुपयों की माँग किए जाने की शिकायत एसटीएफ मुख्यालय भोपाल पहुँची थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए एएसआई को 3 दिन पहले एसटीएफ से हटाते हुए उसे कटनी पुलिस में आमद दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे।

Created On :   5 April 2024 2:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story