Jabalpur News: 3 साल बाद नर्सिंग की परीक्षाएँ शुरू, हर केंद्र पर रख रहे नजर

3 साल बाद नर्सिंग की परीक्षाएँ शुरू, हर केंद्र पर रख रहे नजर
  • एमयू ने प्रदेश भर के 35 जिलों में बनाए 305 से ज्यादा केंद्र
  • 12 हजार 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स दे रहे परीक्षा
  • हर परीक्षा केंद्र से परीक्षा की लाइव तस्वीर ऑब्जर्वर की सहयाता से मँगाई जा रही है।

Jabalpur News: 3 साल से नर्सिंग परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के चेहरे बुधवार को खिल उठे। मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी द्वारा नर्सिंग की परीक्षा आयोजित की गई। बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर सत्र 2021-22 की परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 35 जिलों में बनाए गए 305 से ज्यादा केंद्रों में हुआ, जिनमें 12 हजार 400 से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए।

एग्जाम सेंटरों पर चैकिंग के साथ सख्ती देखने को मिली। परीक्षा केंद्र में छात्र-छात्राओं के प्रवेश पर आधार कार्ड और पहचान पत्र की जाँच की गई, साथ ही नकल को लेकर चैकिंग की गई। लंबे समय के बाद नर्सिंग की परीक्षा होने पर स्ट्डेंट्स और उनके पेरेंट्स के चेहरों पर खुशी दिखी।

पहचान व प्रवेश पत्र नहीं लाने पर कुछ स्टूडेंट्स को प्रवेश नहीं दिया गया। शहर में परीक्षा के लिए तीन केंद्र क्रमश: मेडिकल कॉलेज, शासकीय आयुर्वेद कॉलेज और रानी दुर्गावती नर्सिंग कॉलेज बनाए गए थे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. सचिन कुचया ने बताया कि परीक्षाओं पर नजर रखने विवि में कंट्रोल रूम बनाया गया है। हर परीक्षा केंद्र से परीक्षा की लाइव तस्वीर ऑब्जर्वर की सहयाता से मँगाई जा रही है।

आज से पोस्ट बेसिक नर्सिंग की परीक्षा

आज गुरुवार को पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर का एग्जाम होना है। शुक्रवार को एमएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की परीक्षा होगी, साथ ही इस बार परीक्षा आयोजित होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन प्रैक्टिकल परीक्षाएँ भी तुरंत आयोजित कराएगा। परिणाम भी शीघ्र जारी करने की तैयारी है।

Created On :   26 Sept 2024 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story