Jabalpur News: मेडिकल से पर्ची कटवाई फिर घायलों को निजी अस्पताल में करा दिया भर्ती, तीन बर्खास्त

मेडिकल से पर्ची कटवाई फिर घायलों को निजी अस्पताल में करा दिया भर्ती, तीन बर्खास्त
  • मझगवाँ हादसा: 108 एम्बुलेंस सेवा के कर्मियों का कारनामा
  • जोनल और ऑपरेशन मैनेजर को भी नोटिस
  • 108 एम्बुलेंस सेवा के जोनल मैनेजर और ऑपरेशन मैनेजर को भी नोटिस जारी किए गए हैं।

Jabalpur News: सिहोरा-मझगवाँ मार्ग पर ग्राम नुंजी के पास गतदिवस लोडिंग ऑटो और हाइवा की टक्कर में घायल हुए दो मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर िकया गया था, लेकिन एम्बुलेंस चालक व स्टाफ ने उन्हें राइट टाउन स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया।

इस मामले में कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर 108 एम्बुलेंस सेवा के दो ड्राइवर और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन सहित तीन कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं 108 एम्बुलेंस सेवा के जोनल और ऑपरेशन मैनेजर को भी नोटिस जारी किए गए हैं।

प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गत दिवस मझगवाँ थाना क्षेत्र में हुई दुर्घटना में घायल हुए 11 मरीजों में से 2 को सिविल अस्पताल सिहोरा से मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर रेफर किया गया था, लेकिन 108 एम्बुलेंस चालक और स्टाफ द्वारा इन्हें मेडिकल कॉलेज के स्थान पर राइट टाउन स्थित एमएच हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया। इस निजी अस्पताल में घायलों को भर्ती कराने के पहले 108 एम्बुलेंस सेवा के स्टाफ द्वारा मेडिकल कॉलेज में इन घायलों की पर्ची भी कटवाई गई, लेकिन उन्हें वहाँ ना ले जाकर एमएच हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया।

मरीजों को सिहोरा भेज दिया

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय मिश्रा ने बताया कि 108 एम्बुलेंस सेवा के स्टाफ द्वारा सिहोरा अस्पताल से मेडिकल कॉलेज के स्थान पर एमएच हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए दोनों घायलों ठाकुर लाल कोल और मंगोबाई की हालत में सुधार को देखते हुए गुरुवार की सुबह वापस सिहोरा अस्पताल ले जाया गया है। दोनों मरीजों को सिर में हल्की चोटें थीं लेकिन सतर्कता बरतते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था।

मिलीभगत की जाँच होगी

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने 108 एम्बुलेंस सेवा के कर्मियों के इस कृत्य की जानकारी मिलने पर बुधवार रात को ही इस मामले में सख्त कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। एम्बुलेंस संचालकों और निजी अस्पतालों की मिलीभगत के इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए कलेक्टर ने इसकी जाँच करने के निर्देश भी चिकित्सा अधिकारियों को दिए हैं।

बताया गया है कि इस मामले को दृष्टिगत रखते हुए निजी अस्पतालों एवं एम्बुलेंस चालकों के बीच साँठगाँठ की जाँच भी कराई जाएगी। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय मिश्रा ने बताया कि इस प्रकरण में 108 एम्बुलेंस सेवा के जोनल मैनेजर और ऑपरेशन मैनेजर को भी नोटिस जारी किए गए हैं।

Created On :   20 Sept 2024 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story