Jabalpur News: 10 हजार घरों की बिजली बंद, घंटों परेशान रहे लोग

10 हजार घरों की बिजली बंद, घंटों परेशान रहे लोग
  • 1 केवी लाइन पर पेड़ गिरने से बढ़ी समस्या, पोल टूटा, दो झुके, एलटी केबल टूटी
  • कई जगहों पर विद्युत सप्लाई रही ठप
  • बिजली बंद होने के बाद म्यूजियम फीडर क्षेत्र में रानीताल फीडर सेे बैकअप सप्लाई दी गई।

Jabalpur News: लगातार हो रही बारिश के कारण दो दिन से शहर में बिजली की सप्लाई प्रभावित रही। आयकर ऑफिस के पास करीब तीन बजे एक पुराना पेड़ 11 केवी केबल पर गिरने के चलते कई जगहों की बिजली सप्लाई बंद हो गई। इसके कारण कई क्षेत्रों के करीब 10 हजार घरों की बिजली सप्लाई ठप हो गई।

बिजली अधिकारियों ने सुधार कार्य हेतु तीन टीमों को लगाया, जिसके बाद शाम तक लगभग 80 फीसदी बिजली की सप्लाई शुरू हो पाई। जानकारी के अनुसार आयकर ऑफिस चौक से रसल चौक रोड पर दोपहर में बड़ा पेड़ 11 केवी केबल लाइन पर अचानक गिर जाने के कारण म्यूजियम फीडर के अंतर्गत पूरी बिजली की सप्लाई बंद हो गई। पेड़ गिरने के कारण म्यूजियम फीडर के राइट टाउन, नेपियर टाउन, रसल चौक, बराड रोड, रसल चौक से आगे नागरथ चौक रोड आदि क्षेत्रों की बिजली सप्लाई ठप हो गई।

कई घंटे बंद रही बिजली

कार्यपालन अभियंता एसके सिन्हा ने बताया कि एलटी लाइन का एक पोल गिरने एवं 11 केवी लाइन के झुक जाने एवं केबल के टूट जाने के चलते बिजली कर्मियों को सुधार कार्य में करीब तीन से चार घंटे का वक्त लग गया। शाम करीब सात बजे तक 80 फीसदी जगहों की बिजली की सप्लाई शुरू कर दी गई। बिजली सप्लाई शुरू होने के बाद लोगों ने राहत की साँस ली।

सुधार के लिए मशीनें भी लगाईं

पोल पर बड़े पेड़ के झुक जाने के कारण इनको काटने के लिए बिजली अधिकारियों ने क्रेन और पाॅवर हेक्सा मशीन को लगाया था। इसके साथ ही बिजली लाइन को रिपेयर करने के लिए भी तीन टीमों को लगाया था। पोल की अभी टेंपररी रूप से मरम्मत की गई है। केबल में भी मरम्मत का काम किया गया है।

अन्य जगहों पर भी हुई परेशानी

इसके साथ ही शहर में सिविक सेंटर में जम्पर गिरने से एवं इंद्रिरा मार्केट, रांझी आदि क्षेत्रों में बिजली की सप्लाई प्रभावित रही। इसके कारण लोग परेशान होते रहे। लोगों द्वारा कॉल सेंटर में भी इसकी शिकायत की गई।

बिजली बंद होने के बाद म्यूजियम फीडर क्षेत्र में रानीताल फीडर सेे बैकअप सप्लाई दी गई। कुछ जगहों की बिजली सप्लाई चालू कर दी गई है।

- संजय अरोरा, अधीक्षण अभियंता, सिटी सर्किल

Created On :   18 Sept 2024 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story