Jabalpur News: सेंट्रल जेल से बंदी ने किया फरार होने का प्रयास, मच गया हड़कम्प

सेंट्रल जेल से बंदी ने किया फरार होने का प्रयास, मच गया हड़कम्प
  • कटनी से स्थानांतरित होकर आया है केन्द्रीय जेल, 2 कर्मचारी हुए निलंबित
  • जेल में हड़कम्प मच गया और जेल प्रबंधन ने 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।
  • जेलर प्रशासन ने पश्चिमी खण्ड पहुँच कर यहाँ के समस्त बैरकों व उसके आस-पास सघन तलाशी कराई।

Jabalpur News: सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित केन्द्रीय जेल में निरुद्ध एक बंदी ने गुरुवार को यहाँ से भागने का प्रयास किया। इस दौरान जेल में हड़कम्प मच गया और जेल प्रबंधन ने 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

पुलिस के अनुसार लाल नगर कैमोर कटनी निवासी 32 वर्षीय रमेश पिता दद्दी कोल को धारा 363, 366, 376 भादंवि एवं पाॅक्सो एक्ट 2012 के तहत 25 नवम्बर 2014 को आजीवन कारावास एवं इस अवधि में आर्थिक जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त सश्रम कारावास से दंडित किया गया था। इसके बाद उसे 22 मार्च 2015 को केन्द्रीय जेल जबलपुर स्थानांतरित कर दिया गया।

बार-बार गिनती करने पर भी नहीं मिला

उक्त बंदी केन्द्रीय जेल में पश्चिमी खण्ड के बैरक नं. 09 में निरुद्ध था। 26 सितम्बर को पश्चिमी खण्ड का सायंकाल लॉकप बंद करते समय सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात प्रहरी सुरेन्द्र तुरकर द्वारा बैरक में बंदियों की गिनती की जा रही थी, लेकिन 1 बंदी के बार-बार वार्ड में नहीं पाए जाने पर अलाॅर्म भी बजाया गया।

इसके पश्चात जेलर प्रशासन ने पश्चिमी खण्ड पहुँच कर यहाँ के समस्त बैरकों व उसके आस-पास सघन तलाशी कराई। रात्रि एक बजे तक जेल के सम्पूर्ण भागों की सघन तलाशी की गई और फरार होने संबंधी एफआईआर भी दर्ज करवाई गई।

इसके बाद आजाद हिन्द खण्ड तालाब बगीचा में पेट्रोलिंग के दौरान शुक्रवार की सुबह 8 बजे ड्यूटी पर तैनात प्रहरियों एवं कार्यालयीन कर्मचारियों ने उक्त बंदी को जेल के अंदर ही छिपा पाया। इसके बाद बंदी के इस प्रयास को देखते हुए प्रभारी सुरेन्द्र तुरकर एवं मुख्य प्रभारी विजय गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है।

Created On :   28 Sept 2024 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story