Jabalpur News: यहाँ की आदर्श बार के साथ समन्वय बनाकर होगा काम

यहाँ की आदर्श बार के साथ समन्वय बनाकर होगा काम
  • हाई कोर्ट बार के स्वागत समारोह में बोले नवनियुक्त चीफ जस्टिस सुरेश कुमार कैत
  • शुक्रवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा सिल्वर जुबली आदर्श सभागार में आयोजित स्वागत समारोह में बोल रहे थे।
  • पदाधिकारियों के साथ हाई कोर्ट परिसर में अधिवक्ता भवन के लिए प्रस्तावित भूखंड का जायजा लिया।

Jabalpur News: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस सुरेश कुमार कैत ने कहा कि वे जबलपुर के अधिवक्ताओं के मृदुल-व्यवहार से अत्यधिक प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की आदर्श बार ही बेंच के साथ समन्वय बनाकर न्यायदान की प्रक्रिया को सहज, सरल व त्वरित बनाने की दिशा में सार्थक सहयाेग कर सकती है। वे शुक्रवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा सिल्वर जुबली आदर्श सभागार में आयोजित स्वागत समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने वकीलों की सभी मूलभूत समस्याएँ दूर करने का आश्वासन दिया। प्रशासनिक न्यायाधीश संजीव सचदेवा, स्टेट बार चेयरमैन राधेलाल गुप्ता, डिप्टी सॉलिसिटर जनरल पुष्पेंद्र यादव, अतिरिक्त महाधिवक्ता हरप्रीत रूपराह, जिला बार अध्यक्ष मनीष मिश्रा और हाई कोर्ट बार के अध्यक्ष धन्य कुमार जैन मंचासीन थे।

एक दिन हो नो-कार डे

हाई कोर्ट बार के अध्यक्ष धन्य कुमार जैन ने कहा कि हाई कोर्ट के मार्ग पर यातायात अवरुद्ध होने की समस्या आम हो गई है। उन्होंने सुझाव दिया कि सप्ताह में एक दिन नो-कार डे रखा जाए। उन्होंने चीफ जस्टिस के समक्ष अधिवक्ताओं की समस्याएँ रखीं। इनमें अधिवक्ताओं के लिए बैग व फाइलें रखने के लिए स्थान, पक्षकारों से विमर्श के लिए स्थान, लंच के लिए जगह आदि की कमी बताई। उन्होंने सीजे से निवेदन किया कि वे इस दिशा में ठोस कदम उठाएँ।

सीजे ने भूखंड का लिया जायजा

मुख्य न्यायाधीश कैत ने बार के पदाधिकारियों के साथ हाई कोर्ट परिसर में अधिवक्ता भवन के लिए प्रस्तावित भूखंड का जायजा लिया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि नव निर्माण की कड़ी में पुरानी इमारत को तोड़े जाने से पूर्व अधिवक्ता समुदाय के लिए नवीन बैठक व्यवस्था वरीयता के आधार पर की जाएगी। इस सिलसिले में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

इन्होंने किया स्वागत

कार्यक्रम का संचालन सचिव परितोष त्रिवेदी ने किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमित जैन, उपाध्यक्ष प्रशांत अवस्थी, संयुक्त सचिव योगेश सोनी, कोषाध्यक्ष राजेंद्र प्रताप सिंह, पुस्तकालय सचिव रजनीश उपाध्याय, कार्यकारिणी सदस्य मनोज कुशवाहा, सपना तिवारी, विनोद मिश्रा, गरिमा तिवारी, रविंद्र प्रताप सिंह, प्रियंक चंसोरिया व स्मिता केहरी ने अतिथियों का स्वागत किया।

Created On :   5 Oct 2024 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story